बैंकॉक-मुंबई इंडिगो फ़्लाइट में एयर हॉस्टेस से छेड़छाड़ करने के आरोप में बुज़ुर्ग स्वीडिश व्यक्ति गिरफ्तार

सीफूड की मांग को लेकर शुरु हुआ मामला छेड़खानी तक पहुंचा, गिरफ्तारी के बाद व्यक्ति जमानत पर रिहा

बैंकॉक-मुंबई इंडिगो फ़्लाइट में एयर हॉस्टेस से  छेड़छाड़ करने के आरोप में बुज़ुर्ग स्वीडिश व्यक्ति गिरफ्तार

मुंबई - एक 63 वर्षीय स्वीडिश नागरिक को बैंकाक-मुंबई इंडिगो उड़ान पर अनियंत्रित व्यवहार की एक घटना के बाद गिरफ्तार किया गया, जहां उसने चालक दल के एक सदस्य के  साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार और छेड़छाड़ की। गुरुवार को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान के आगमन पर आरोपी क्लास एरिक एचजे वेस्टबर्ग को हिरासत में ले लिया गया।

वेस्टबर्ग को शुक्रवार को अंधेरी मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश किया गया, जहां उन्हें 20,000 रुपये की जमानत पर रिहा कर दिया गया। फिलहाल मामले की जांच सहार एयरपोर्ट पुलिस कर रही है। चश्मदीद गवाहों का कहना है कि वेस्टबर्ग ने सीफूड की मांग करके भोजन के समय गड़बड़ी की और मुंबई में उड़ान भरने तक अपना गलत व्यवहार जारी रखा।

यह सूचित किए जाने के बाद कि सीफूड उपलब्ध नहीं था, वेस्टबर्ग ने चिकन खाना स्वीकार कर लिया, लेकिन चालक दल के सदस्य के कार्ड से भुगतान करने के लिए कहने पर कथित तौर पर उसका हाथ पकड़ लिया। परिचारिका ने उसे दूर धकेल दिया और अनुरोध किया कि वह लेन-देन पूरा करे। हालांकि, मदद के लिए उसकी पुकार के बावजूद, वेस्टबर्ग ने कथित तौर पर अन्य यात्रियों के सामने उसकी खुलेआम छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया।

आरोपी ने चालक दल के एक अन्य सदस्य के साथ भी गाली-गलौज की, आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया और हस्तक्षेप करने का प्रयास करने वाले एक यात्री को मारा। 24 वर्षीय परिचारिका ने अंततः फ्लाइट कप्तान को स्थिति की जानकारी दी और वेस्टबर्ग को उनके व्यवहार के लिए संभावित परिणामों की चेतावनी दी, लेकिन उनके प्रयास बेकार रहे।

लैंडिंग पर, इंडिगो सुरक्षा कर्मचारियों और सीआईएसएफ को घटना की सूचना दी गई और वेस्टबर्ग को आगे की जांच के लिए सहार एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित करने से पहले हिरासत में ले लिया।