सूरत : पांच साल की बच्ची पर दो कुत्तों ने किया हमला, कंधे पर काटा

कुत्ते के हमले में पिछले 40 दिन में दो की मौत

सूरत : पांच साल की बच्ची पर दो कुत्तों ने किया हमला, कंधे पर काटा

घर के पास खेल रही मासूम बच्ची पर आवारा कुत्तो का हमला, सीसीटीवी में कैद मासूम कुत्ते का हमला 

सूरत के अलथान गांव में दो कुत्तों ने पांच साल की बच्ची पर हमला कर उसे कंधे पर काट लिया था। इसलिए बच्ची को तुरंत इलाज के लिए शिफ्ट कर दिया गया। हाल के दिनों में आवारा कुत्तों के हमलों में इजाफा हुआ है। पिछले 40 दिनों में कुत्तों के हमले में दो बच्चों की मौत हो चुकी है।

स्थानीय लोगों ने बच्ची को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया

सूरत के अलथन गांव में कुत्तों के आतंक का मामला सामने आया है। घर के पास खेल रही पांच वर्षीय बच्ची महक राठौर पर दो कुत्तों ने हमला कर दिया। जिसमें बच्चे के पैर में गंभीर चोट लग गई। हालांकि, आसपास के लोगों के बचाव में आने के बाद बच्ची को कुत्तों के चंगुल से छुड़ा लिया गया। उसके बाद बच्ची को तुरंत इलाज के लिए शिफ्ट कर दिया गया।

घर के पास खेल रही बच्ची को आवारा कुत्ते ने काट लिया

महक की मां आरतीबेन राठौड़ ने कहा, महक घर के पास खेल रही थी तभी पीछे से कुत्ते ने आकर उसे काट लिया। स्थानीय लोगों ने महक को कुत्तों से बचाया और उसे अस्पताल ले गए। इस इलाके में 10 से ज्यादा आवारा कुत्ते हैं। नगर पालिका कुत्तों को पकड़ती है लेकिन तीन कुत्ते अब भी यहां घूम रहे हैं।

कुत्तों के हमले से लोगों में आक्रोश

सूरत में बच्चों पर कुत्तों के हमलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आए दिन बच्चों को कुत्तों द्वारा काटे जाने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी घटनाओं के बाद लोगों में कुत्तों का खौफ बढ़ता जा रहा है, लोग आक्रोश जताते हुए कह रहे हैं कि नगर निगम की व्यवस्था कुत्तों के अत्याचार को दूर करने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है। कुत्तों के इस नृशंस हमले को देखकर लोगों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है।

आवारा कुत्तों ने दो मासूमों को मार डाला

इससे पहले खजोद इलाके में कुत्तो द्वारा कांटे गए और सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत हो गई थी। इसके अलावा वराछा और वेड दरवाजा इलाके में कुत्तों ने बच्चों को नोच डाला है। फिर भेस्तान इलाके से एक और घटना सामने आई। पांच साल के बच्चे सोहिल पर पांच से सात कुत्तों ने हमला कर दिया, जिससे बच्चे की मौत हो गई।

प्रशासन की कार्यप्रणाली पर कई सवाल उठे

पिछले 40 दिनों में कुत्तों के काटने से दो बच्चों की मौत हो चुकी है। सूरत नगर निगम द्वारा आवारा कुत्तों के लिए किए गए कार्य पर सवाल उठ रहे हैं। व्यवस्था द्वारा टीकाकरण और परिशोधन पर लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं और अफवाह फैलाई जा रही है कि समुचित कार्य हो रहा है। फिर इस घटना ने सिस्टम की कार्यप्रणाली की पोल खोल दी है और सिस्टम की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

Tags: Surat