गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में राज्य सरकार के साथ-सहकार एवं सेवा के 100 दिनों का गरिमामय आयोजन

सरकार द्वारा किए गए वादों को दृढ़ संकल्पता से निभाकर जन-जन तक विकास पहुँचाया है

गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में राज्य सरकार के साथ-सहकार एवं सेवा के 100 दिनों का गरिमामय आयोजन

आगामी पांच वर्षों में उन्नत-विकसित गुजरात के निर्माण का रोडमैप विकास के पांच स्तंभों के आधार पर  तैयार किया गया है

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य सरकार के प्रथम 100 दिन पूर्ण होने तथा साथ, सहयोग तथा सेवा के 100 दिवस मनाने के अवसर पर स्पष्ट रूप से कहा कि छोटे से छोटे मानव को भी "यह गुजरात मैंने बनाया है" की अनुभूति के साथ विकास की मुख्यधारा में लाया गया है तथा उन्हें विकास का संवाहक, साथी तथा सहभागी बनाया गया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व और दिशानिर्देशन में गुजरात देश के विकास का ग्रोथ इंजन बना है, इसमें सबका साथ, सहयोग तथा प्रजा की सेवा भावना निहित है।

'टीम गुजरात' के द्वारा जनता से जो वादे किए गए उन्हें दृढ़ संकल्पता से पूरा किया गया

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि 'टीम गुजरात' के द्वारा जनता से जो वादे किए गए उन्हें दृढ़ संकल्पता से पूरा किया गया है तथा विकास को जन-जन तक पहुँचाया गया है।  भूपेंद्र पटेल ने 'वादा निभाया है,आगे भी निभाएंगे गुजरात का मान-सम्मान बढ़ाएंगे' इस भावना को स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा निर्मित विकास पथ पर अडिग निर्णय करने के कारण हम आगे बढ़े हैं। दो दशकों के विकास पर विश्वास तथा भरोसा रखकर तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व के समर्थन से इस वर्ष चुनाव में जनता ने प्रचंड समर्थन दिया, इसका श्री पटेल ने ऋण स्वीकार किया। 

जनहित में कड़े निर्णय भी लिए गए

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने समाज के अंतिम छोर पर रहने वाले लोगों की चिंता कर बहुआयामी विकास योजना बनाई है। इतना ही नहीं जनहित में कड़े निर्णय भी लिए गए हैं। भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही विधेयक, यात्राधामों पर अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाया गया है तथा समुद्री सुरक्षा सुदृढ़ की गयी है तथा नशीले पदार्थों के खिलाफ ज़ीरो टोलेरेंस से शुरू किया गया ड्रग्स विरोधी अभियान भी सफल रहा है। मुख्यमंत्री ने जनसेवा की संवेदनशीलता के साथ सबके हित को अहमियत देने वाली सरकार के कार्यों की विस्तृत भूमिका देते हुए कहा कि ब्याजखोरी के भ्रष्टाचार से निम्न और गरीब लोगों को मुक्त करने के लिए राज्य में 4000 लोकदरबार आयोजित किए गए हैं तथा पी.एम. स्वनिधि के अंतर्गत 250 करोड़ से अधिक की रकम लोन के रूप में प्रदान कर जरूरतमंद लोगों को आत्मनिर्भर बनाया है।

गुजरात को डबल इंजन सरकार से विकास की नई गति मिली

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा जैसे बुनियादी क्षेत्रों में कल्याणकारी कार्यों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना में 30 हजार आवास, श्रमिकों के वेतन में 25 प्रतिशत वृद्धि, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम का लाभ पांच लाख से अधिक लोगों तक पहुँचाकर गरीब कल्याणकारी निर्णयों से इस सरकार ने कहकर करके दिखाने का लक्ष्य साकार किया है। मुख्यमंत्री ने गुजरात को डबल इंजन सरकार से विकास की नई गति मिलने का उल्लेख करते हुए कहा कि 100 दिनों में 90 हजार करोड़ रुपये के औद्योगिक निवेश के लिए एम.ओ.यू हुए है तथा हरित विकास को बढ़ावा देने के लिए कच्छ में  40 हजार करोड़ रुपये के ग्रीन अमोनिया प्लांट स्थापित करने के लिए एम.ओ.यू किए गए हैं।

प्रधानमंत्री के भारत को पांच ट्रिलियन यू.एस. डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प में गुजरात अग्रिम योगदान देने के लिए संकल्पबद्ध

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आगामी पांच वर्षों में विकसित-उन्नत-आत्मनिर्भर गुजरात के विकास विज़न को प्रस्तुत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के भारत को पांच ट्रिलियन यू.एस. डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प में गुजरात अग्रिम योगदान देने के लिए संकल्पबद्ध है। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि गुजरात ने आगामी वर्षों में व्यापक विकास का रोडमैप पांच स्तंभों के आधार पर अभी से ही तय कर लिया है। इन पांच स्तंभों के अंतर्गत गरीब और जरूरतमंद वर्ग की बुनियादी सुविधाओं तथा सामाजिक सुरक्षा के लिए बजट में दो लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।