सूरत :  चेम्बर के गोल्डन ज्युबली मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा छात्रवृत्ति वितरण

कक्षा 10 और 12वीं के छात्रों के लिए मेरिट स्कॉलरशिप आयोजित 

सूरत :  चेम्बर के गोल्डन ज्युबली मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा छात्रवृत्ति वितरण

बोर्ड परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने वाले 50 छात्रों को 10,000 रुपये की छात्रवृत्ति 

एसजीसीसीआई गोल्डन ज्युबली मेमोरियल ट्रस्ट ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को मेरिट स्कॉलरशिप का वितरण किया।  सूरत जिले की 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने वाले 50 छात्रों को एसजीसीसीआई गोल्डन ज्युबली मेमोरियल ट्रस्ट ने 10,000 रुपये की छात्रवृत्ति और योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान किया।

सधर्न गुजरात चेम्बर ऑफ कोमर्स एन्ड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में वनिता विश्राम विश्वविद्यालय के प्रोवोस्ट डॉ. दक्षेश ठक्कर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने अपने मुख्य भाषण में छात्रों से जीवन में सिद्धांतों और ईमानदारी का पालन करते हुए अपने लक्ष्य तक पहुंचने की अपील की। बेटियों की शिक्षा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात में सबसे पहले सूरत के कवि नर्मद ने महिला शिक्षा की बात की थी। आगे कहा कि गिरे है तो उठकर संभलने की सोचीए और जमाने से आगे निकलने की सोचीए, वरना ये दुनिया कर देगी पत्थर, चलो मोम बनकर पिघलने की सोचीए। उन्होंने जीवन में इन 3 बातों को याद रखने की बात कही। 1.) चेहरे पर मुस्कान 2.) सपनों को साकार करना 3.) कड़ी मेहनत करना। उन्होंने जीवन में जिम्मेदारी के बारे में भी बात की: जिम्मेदारी, विवेक, ईमानदारी और वफादारी। उन्होने इसे 4 वेद के समान कहा।

मेरिट स्कॉलरशिप में कक्षा 10 में 97.80% अंक प्राप्त करने वाले आशादीप इंटरनेशनल स्कूल के छात्र राकेशभाई सपोवाडिया और 97.80% अंक प्राप्त करने वाले आशादीप विद्यालय स्कूल की छात्रा दिशा हसमुखभाई हापानी ने प्रथम क्रम प्राप्त किया ।

इसके अलावा कक्षा 12 वाणिज्य में प्रथम क्रम श्रीमती एल पी डी पटेल पब्लिक विद्यालय स्कूल के छात्र नयन सुरेशभाई बागले ने प्राप्त किया, जिन्होंने 92% अंक प्राप्त किए और  90.90% अंक के साथ अंबाबा हरिपुरा गर्ल्स स्कूल की छात्रा मुस्कानबी बिस्मिल्लाह शाह ने दुसरा क्रम प्राप्त किया। ।और श्रीमती इंदिराबेन नानूभाई टेकरावाला स्कूल के छात्र किशन केतनकुमार पटेल, जिन्होंने कक्षा 12 विज्ञान में 92.50% अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया और एम. यू. एस. इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा दिशा हितेशभाई सवानी ने 88.60% अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया।  

एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष रजनीकांत मारफतिया ने कहा कि पिछले 33 वर्षों से व्यापार उद्योग के लिए पुरस्कार गतिविधि के अलावा, ट्रस्ट अब हर साल कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को नियमित छात्रवृत्ति देने की योजना बना रहा है। इसलिए आज का कार्यक्रम छात्रवृत्ति प्रदान करने वाला पहला कार्यक्रम है।

एसजीसीसीआई के अध्यक्ष हिमांशुभाई बोडावाला ने कहा कि भगवान को भी प्रशंसा पसंद है। लेकिन हम आम लोग हैं। जीवन में आगे बढ़ने के लिए स्वीकृति या अस्वीकृति, सम्मान या अपमान, हर किसी की गूंज हमारे जीवन में सुनाई देती है। अगर हमें जीवन में कुछ अच्छा हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, तो जीवन में आगे बढ़ने के लिए एक अप्रयुक्त प्रतीक्षा होती है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्कूलों की सरहाना करना है।

न्यास मंत्री डॉ. अनिल सरावगी ने कहा कि छात्रवृत्ति देने का ट्रस्ट का उद्देश्य मेधावी छात्रों को प्रोत्साहन देना और उनकी प्रतिभा को और निखारना है। ट्रस्ट के स्थायी ट्रस्टी कमलेशभाई याग्निक ने कहा कि आने वाले वर्षों में हमारा प्रयास रहेगा कि सूरत जिले के अधिक से अधिक स्कूलों के छात्र ट्रस्ट की इस नेक गतिविधि में भाग लें। पूरे कार्यक्रम का संचालन डॉ. अनिल सरावगी ने किया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन सभा के उपाध्यक्ष  रमेश वघासिया ने किया।

Tags: Surat SGCCI