अहमदाबाद : पति की शराब पीने की आदत से तंग आकर विवाहिता ने खुदकुशी कर ली

ससुर ने पत्नी से पति की शराब पीने की आदत छुड़ाने को कहा

सरखेज पुलिस ने इस मामले में मृतका के पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है

पति की शराब पीने की आदत से तंग आकर खुदकुशी कर लेने की घटना प्रकाश में आई है। पति के शराब पीने की आदत से वह काफी समय से परेशान रहती थी। मृतका के ससुर उसे अपने बेटे यानी पति की शराब पीने की आदत को छुड़ाने के लिए कहते थे। जिससे विवाहिता अपने पिता के घर यानी मायके चली गई थी और वहीं पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सरखेज पुलिस ने इस मामले में मृतका के पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

शराब पीने की आदत के कारण अक्सर मारपीट होती थी

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरखेज के पास फतेवाड़ी क्षेत्र में रहने वाली परिणीता का विवाह 30 जनवरी 2023 को जय के साथ हुआ था। जय साणंद अर्बन हेल्थ सेंटर में बीएएमएस डॉक्टर के तौर पर कार्यरत है। पति को शराब पीने की आदत थी जिससे पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े होते रहते थे। जिससे विवाहिता त्रस्त होकर मायके चली गई थी। 

पिता ने बेटी को समझाया था

विवाहिता ने अपने पिता को बताया था कि उसके पति को शराब पीने की आदत है और छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा करता है। जिससे पिता ने बेटी को समझाया था। इसके बाद पति-पत्नी दोनों सालंगपुर दर्शन करने गए थे। सालंगपुर से वापस आने पर पति पत्नी को रात में मायके छोड़कर अपने घर चला गया। अगले दिन विवाहिता ने अपने पिता से कहा कि जब वे दोनों सालंगपुर गए थे तो उनके (विवाहिता) ससुर अरविंद भाई का फोन आया था, तब उन्होंने कहा कि जय बहुत शराब पीता है उसे रोकना। इस बात को लेकर जाह्नवी को बुरा लगा था। जय के पिता यानी मृतका के ससुर अपने बेटे को शराब पीना बंद करने के लिए नहीं कह सकते थे। 

मृतका के पिता ने सरखेज पुलिस में शिकायत दर्ज कराई 

उसके बाद पति-पत्नी में फिर झगड़ा हुआ था। इस झगड़े के बाद भी विवाहिता को उसके पिता ने समझाया था। गत रोज परिणीता ने कमरा अंदर से बंद कर फांसी लगा ली। पति के शराब पीने को लेकर पति से झगड़ा होने पर पत्नी के आत्महत्या करने पर मृतका के पिता ने पति के खिलाफ सरखेज थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है। आगे की जांच पुलिस कर रही है। 

Tags: Ahmedabad