सूरत :  टेम्पो के नीचे कुचला गया विकलांग दंपती का 5 साल का बेटा

मां की नजर के सामने बच्चा कुचला गया, मां गुंगी होने से बचा नहीं सकी

सूरत :  टेम्पो के नीचे कुचला गया विकलांग दंपती का 5 साल का बेटा

भेस्तान में आईसर टेम्पो के नीचे दबकर पांच वर्षीय बच्चे की मौत 

एक दुखद घटना सामने आई है कि सूरत के पांडेसरा भेस्तान इलाके में आईसर टेम्पो के नीचे दबकर एक विकलांग परिवार के बेटे की मौत हो गई। बच्चा फुटपाथ के पास खेल रहा था, उसी दौरान एक 5 साल के बच्चे की कुचलकर मौत हो गई। मां की आंखों के सामने ही टेंपो चालक ने पांच साल के मासूम बच्चे को मौत घाट उतारने पर मां बेहोश हो गई। घटना के बाद पांडेसरा पुलिस ने टेम्पो चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई शुरू की ।

भेस्तान में हुई दुर्घटना

सूरत के पांडेसरा इलाके के भेस्तान सिद्धार्थ नगर आवास में रहकर प्रकाश देवीपूजक फल बेचकर और छोटे-मोटे काम करके अपना गुजारा करता है। प्रकाश की पत्नी लताबेन घर के पास फुटपाथ पर फल बेचकर परिवार की मदद करती हैं। प्रकाश की पत्नी जब फल बेच रही थी, तब उसका 5 साल का बेटा अनमोल फुटपाथ पर बैठा अपने मोबाइल फोन पर गेम खेल रहा था। इसी दौरान सड़क के किनारे फुटपाथ के पास आइसर पार्क करने के दौरान पांच वर्षीय बच्चे को टैंपा चालक ने कुचल दिया।

5 साल के बच्चे की मौत हो गई

मूल रूप से मेहसाणा जिले के रहने वाले प्रकाशभाई जयंतीभाई देवीपूजक वर्तमान में सूरत में भेस्तान सिद्धार्थनगर के पास वाल्मीकि आवास के पास रहते हैं। वह विकलांग है और फुटपाथ पर फल बेचकर अपना गुजारा करता है। उनके दो बच्चे हैं। इसी दौरान यह परिवार भेस्तान सिद्धार्थ नगर के पास फुटपाथ पर फल बेच रहा था। इसी दौरान उनका 5 साल का बच्चा अनमोल अपना मोबाइल फोन देख रहा था, इसी बीच एक आइसर टांपा चालक ने बच्चे को टक्कर मार दी और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। टायर बच्चे के सिर पर लगने से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने पर ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

मां के सामने बच्चे की मौत हो गई

पांच वर्षीय बच्चे अनमोल की मां लताबेन देवीपूजक सिद्धार्थ नगर के पास फुटपाथ पर लॉरी लगाकर फल बेच रही थी। इसी दौरान उसका बेटा उससे कुछ दूर मोबाइल पर गेम खेल रहा था कि अचानक टेंपो आ गया और टेंपो ने बच्चे को चपेट में ले लिया। उस वक्त अपने लाडले बेटे को मृत हालत में देखकर मां बेहोश हो गई।

माता-पिता दोनों विकलांग हैं

हादसे में मृत पांच वर्षीय पुत्र के माता-पिता दोनों विकलांग हैं। विकलांग होने के बावजूद वह परिवार का भरण-पोषण करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे । बेटे की मौत से परिवार मातम में डूबा हुआ था। बच्चे का पिता विकलांग है, जबकि मां लताबेन सुन या बोल नहीं सकती और अपनी आंखों के सामने बेटे का एक्सीडेंट देखकर दंग रह गई और वह बेहोश हो गई। उस समय सिविल अस्पताल में बेटे की मौत पर माता-पिता बिलख-बिलख कर रोने लगी।

आसपास से लोग दौड़े आए

पांच साल के बच्चे को टेंपो चालक के कुचलने की घटना होते ही कोहराम मच गया। घटना के तुरंत बाद आसपास के इलाके से लोग दौड़ पड़े और टेंपो चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। ।

पुलिस ने टेंपो चालक को गिरफ्तार कर लिया

इस पूरे मामले में पांडेसरा पुलिस ने मृतक बच्चे के चाचा की तहरीर के आधार पर आइसर टेम्पो चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पांडेसरा पुलिस ने कहा कि आइसर टेम्पो के चालक रामनरेश रामविलास रघुवंशी, जो सिद्धार्थ नगर के पास ही रहता हैं उसको गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Tags: Surat