सूरत : थैलेसीमिया जांच और परामर्श शिविर में 150 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया

श्री रामकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर एजुकेशन एंड एप्लाइड साइंस की एनएसएस इकाई ने जी20 जागरूकता कार्यक्रम पहल के तहत आयोजन किया

सूरत : थैलेसीमिया जांच और परामर्श शिविर में 150 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया

सूरत - श्री रामकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर एजुकेशन एंड एप्लाइड साइंस की एनएसएस इकाई ने जी20 जागरूकता कार्यक्रम पहल के तहत 23 मार्च, 2023 को थैलेसीमिया स्क्रीनिंग और परामर्श शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन डॉ. मुकेश पी जगीवाला (परामर्शी मनोचिकित्सक) और इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी-सूरत जिला शाखा के तत्वाधान में हुआ। शिविर का उद्देश्य आनुवंशिक रक्त विकार थैलेसीमिया के लिए छात्रों की जांच करना और रोकथाम और प्रबंधन पर परामर्श प्रदान करना था। इस कार्यक्रम में 150 से अधिक छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

News Photo (1)

कार्यक्रम का संयोजन डीन साइंस फैकल्टी डॉ. चौलोमी देसाई और एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मीनल वांंसिया और डॉ. संगीता सनाढ्य के उपरांत SRKI के सभी HODs के मार्गदर्शन और समर्थन के तहत हुआ। आयोजकों ने डॉ. मुकेश पी जगीवाला और इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी-सूरत जिला शाखा का उनके बहुमूल्य समर्थन और आयोजन की सफलता में योगदान के लिए आभार जताया।

News Photo (2)

थैलेसीमिया स्क्रीनिंग और परामर्श शिविर आनुवंशिक विकार के बारे में जागरूकता बढ़ाने और छात्रों को इसे रोकने और प्रबंधित करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण पहल थी। 

Tags: Surat