क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में हराते हुए श्रृंखला अपने नाम किया

आखरी मैच में भारत की 21 रन की हार, ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती, आईसीसी रैंकिंग में पहुंची पहले स्थान पर

क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में हराते हुए श्रृंखला अपने नाम किया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गये तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले को मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराते हुए श्रृंखला पर अपना कब्ज़ा जमा लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने अच्छी शुरुआत के बाद नियमित अंतराल पर अपने विकेट गवांते हुए 248 रन पर सिमट गई और मुकाबला 21 रन से खो दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में हुआ था जिसे भारत ने पांच विकेट से जीता था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे 10 विकेट से और आज का मैच 21 रन से अपने नाम कर लिया था।

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की पारी

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई कंगारू टीम भी अच्छी शुरुआत के बाद बिना बड़ा स्कोर बनाये निर्धारित 50 ओवर से एक ओवर पहले ही  269 रन पर सिमट गई। ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दी और दोनों ने अर्द्धशतकीय साझेदारी की। इसके बाद हार्दिक ने स्मिथ समेत एक के बाद एक तीन विकेट लेते हुए भारत की वापसी कराई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 47 रन मिशेल मार्श ने बनाए। उनके अलावा कैरी ने 38,हेड ने 33 एबॉट ने 26 और  स्टोइनिस ने 25 रन बनाएं। भारत के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले।

आज टॉप आर्डर का बल्ला चला पर मिडिल आर्डर लडखडाया

इस लक्ष्य का पीछा करने आई उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। रोहित शर्मा और गिल ने सधी शुरुआत की। दोनों ने टीम को अर्धशतकीय साझेदारी दिलाई। भारत को सबसे पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में 65 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद गिल, कोहली, राहुल और फिर हार्दिक ने पारी को संभाली पर अच्छी शुरुआत के बाद ये बल्लेबाज अपना विकेट फैंक कर पवेलियन लौट गये। हार्दिक ने निचले क्रम में 40 रन बनाकर कुछ मेहनत करने की कोशिश की पर ये सब बेकार रहा। हार्दिक से पहले अक्षर पटेल और सूर्यकुमार के जल्दी लौट जाना टीम को बहुत भारी पड़ा। सूर्यकुमार इस सीरीज के तीनों मैचों में गोल्डन डक का शिकार हुए है। वो तीनों ही मैच में पहली ही गेंद पर आउट होकर चलते बने है। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने चार भारतीय बल्लेबाजों को वापस भेजा। वहीं अगर ने दो विकेट लिए। अब्बोट और स्तोंइश को एक-एक विकेट मिले।

Tags: