सूरत : चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात विधानसभा का दौरा किया 

विधानसभा की कार्यवाही देखी, मंत्रियों और विधायकों से मुलाकात की

सूरत : चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात विधानसभा का दौरा किया 

गुजरात विधानसभा के बारे में कई रोचक जानकारियां मिलीं और विधानसभा की कार्यप्रणाली की जानकारी ली : चैंबर अध्यक्ष हिमांशु बोड़ावाला

सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई ) के अध्यक्ष हिमांशु बोड़ावाला की अध्यक्षा में मंगलवार को चैंबर की गवर्नमेंट लाइजन कमेटी और इंडस्ट्रियल टूर कमेटी की अध्यक्षता में  21 मार्च, 2023 को गांधीनगर में गुजरात विधान सभा के दौरे का आयोजन किया गया। जिसमें चैंबर के मानद मंत्री भावेश टेलर व पूर्व अध्यक्ष प्रवीण नानावटी व सीए पी.एम.शाह और ग्रुप चेयरमैन मनीष कापड़िया, संजीव गांधी, बिजल जरीवाला, विजय मेवावाला, डॉ. अनिल सरावगी, धर्मेश वानियावाला, भरत वानावाला और राजेंद्र लालवाला के अलावा औद्योगिक यात्रा समिति के अध्यक्ष अरविंद बाबावाला, प्रबंध समिति के सदस्य और सरकारी संपर्क समिति और औद्योगिक यात्रा समिति के सदस्य शामिल हुए।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा कि चैंबर के करीब 40 सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने सबसे पहले गुजरात विधानसभा की कार्यवाही देखी। उसके बाद गुजरात के उद्योग मंत्री बलवंतसिंह राजपूत, कृषि मंत्री राघवजीभाई पटेल और जल संसाधन एवं जल आपूर्ति मंत्री कुंवरजीभाई बावलिया, गुजरात विधानसभा के उप दंडक कौशिकभाई वेकारिया से शुभेच्छा मुलाकात की। 

चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात के राज्य स्तरीय मंत्रियों, गृह मंत्री हर्षभाई संघवी, वन एवं पर्यावरण मंत्री मुकेशभाई पटेल, शिक्षा मंत्री प्रफुल्लभाई पानशेरिया, उधना विधायक मनुभाई पटेल और लिंबायत विधायक संगीताबेन पाटिल से भी शिष्टाचार मुलाकात की।

उन्होंने आगे कहा कि गुजरात विधान सभा भारत के गुजरात राज्य की एक सदनीय विधान सभा है। वर्तमान में विधान सभा के 182 विधायक गुजरात राज्य के 182 निर्वाचन क्षेत्रों से सीधे चुने जाते हैं। चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात विधानसभा के बारे में विभिन्न रोचक जानकारी प्राप्त की और इस विधानसभा के कामकाज के बारे में जानकारी हांसिल की।

चैंबर के अध्यक्ष हिमांशु बोड़ावाला ने गुजरात राज्य के शिक्षा मंत्री प्रफुल्लभाई पानशेरिया को चेंबर के प्रतिनिधिमंडल के गुजरात विधान सभा दौरे की व्यवस्था करने में सहयोग के लिए विशेष धन्यवाद दिया।

Tags: Surat SGCCI