सूरत :  बिहार के सीएम नीतीश कुमार को धमकी देने वाला सूरत से गिरफ्तार

आरोपी मूल रूप से बिहार का रहने वाला है और सूरत में लसकाणा से गिरफ्तार हुआ

सूरत :  बिहार के सीएम नीतीश कुमार को धमकी देने वाला सूरत से गिरफ्तार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को सूरत से गिरफ्तार किया गया है। बिहार पुलिस ने सूरत क्राइम ब्रांच की मदद ली और धमकी देने वाले युवक को लसकाना से पकड़कर बिहार पुलिस को सौंप दिया। पता चला है कि आरोपी युवक मूल रूप से बिहार का ही रहने वाला है।

तकनीकी निगरानी के आधार पर युवकों की गिरफ्तारी

दो दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस संबंध में बिहार पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। तकनीकी सर्विलांस के आधार पर फोन करने वाले की पहचान अंकित मिश्रा के रूप में हुई है। उसके मोबाइल की लोकेशन सूरत में मिलने पर बिहार पुलिस ने सूरत पुलिस को सूचना दी और मदद मांगी।

लसकाना से युवक को गिरफ्तार किया

क्राइम ब्रांच को इसकी सूचना देने के बाद क्राइम ब्रांच ने टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर अंकित मिश्रा को आज लसकाना से गिरफ्तार कर बिहार पुलिस को सौंप दिया।  सूरत में रहने वाले मजदूर के रूप में कार्यरत मुल रुप से बिहार के रहने वाले अंकित मिश्रा ने 20 मार्च को इंटरनेट के माध्यम से मीडिया चैनल से संपर्क किया और कबूल किया कि उसने  36 घंटे में बिहार के मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। हालांकि पुलिस उससे और पूछताछ कर रही है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि वह किसी राजनीतिक दल से जुड़ा तो नहीं है।

बिहार पुलिस ने मांगी सूरत पुलिस की मदद

सूरत क्राइम ब्रांच के पीआई ललित वागडिया ने बताया कि 20 मार्च 2023 को मीडिया के जरिए बिहार के मुख्यमंत्री को 36 घंटे में बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। पता चला कि यह धमकी सूरत के एक युवक ने दी है। बिहार के पटना जिले के सचिवालय थाने में एक अज्ञात युवक के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। जांच करने पर पता चला कि जिस नंबर से बिहार पुलिस को फोन आया था वह गुजरात के सूरत से आया था। इसके लिए बिहार पुलिस की एक टीम सूरत आई और सूरत क्राइम ब्रांच से धमकी देने वाले शख्स को खोजने में मदद मांगी।

क्राइम ब्रांच की टीम ने युवक की लोकेशन ट्रेस की

ललित वागडिया ने आगे कहा कि जब बिहार पुलिस सूरत आई और अपराधी को खोजने में मदद मांगी, तो घटना की गंभीरता को देखते हुए सूरत के पुलिस आयुक्त और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने सूरत अपराध शाखा को आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम तैनात करने को कहा। जिसके आधार पर सूरत क्राइम ब्रांच के पीएसआई दोडिया व उनकी टीम लगातार छापेमारी कर रही थी। इसी बीच मुख्यमंत्री को धमकी देने वाले अंकित विनय कुमार मिश्रा की लोकेशन लसकाना में मिली। मानव स्रोतों और पुलिस की तकनीकी निगरानी की मदद से आरोपी के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त की गई। जिसके आधार पर सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी अंकित कुमार मिश्रा को लसकाना से गिरफ्तार कर गहन पूछताछ के बाद आगे की जांच के लिए बिहार पुलिस को सौंप दिया है।

आरोपी 12वीं तक पढ़ा है

अंकित कुमार को सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने सूरत से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी अंकित कुमार 12वीं तक पढ़ा है। वह पिछले छह साल से सूरत में रह रहा है। जबकि उसका मूल निवास बिहार के वैशाली जिले के मधुसूदन गांव है। सूरत के लस्काना स्थित करघे की फैक्ट्री में मजदूर काम करता हैं।  पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उसने बिहार के मुख्यमंत्री को क्यों धमकी दी।

गूगल से कई नंबर सर्च किए

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी अंकितकुमार की प्राथमिक पूछताछ के दौरान फोन की तलाशी ली थी। तब पता चला कि उसने गूगल के जरिए कई नंबर सर्च किए थे। जिसमें से उसने बिहार के एक मीडिया चैनल से संपर्क किया और 36 घंटे में बिहार के मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी दी। सूरत पुलिस ने आरोपी अंकित कुमार मिश्रा से जब्त मोबाइल को बिहार सचिवालय पुलिस को सौंप दिया है और बिहार सचिवालय पुलिस आगे की पूछताछ और जांच कर रही है। बिहार पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उसने इन सभी नंबरो को सर्च क्यों किया।