सूरत  : चैंबर की महिला विंग द्वारा 'एंटी-एजिंग एंड रीजेनरेटिव मेडिसिन' पर जागरूकता सत्र आयोजित

एंटी-एजिंग पर जर्मन तकनीक द्वारा आविष्कृत विभिन्न उपचारों की जानकारी दी गई

सूरत  : चैंबर की महिला विंग द्वारा 'एंटी-एजिंग एंड रीजेनरेटिव मेडिसिन' पर जागरूकता सत्र आयोजित

जर्मनी के विशेषज्ञ डॉ. शम्स शेख ने 'न्यू एज कॉन्सेप्ट' के बारे में  दस अलग-अलग चरणों के बारे में विस्तार से बताया

सार्वजनिक स्वास्थ्य समिति और दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ( एसजीसीसीआई) की महिला शाखा द्वारा पीडियाट्रिक हॉल, दूसरी मंजिल, संहती बिल्डिंग, सरसाना में 'एंटी-एजिंग एंड रीजेनरेटिव मेडिसिन' पर एक जन जागरूकता सत्र आयोजित किया गया। जिसमें जर्मनी के विशेषज्ञ डॉ. शम्स शेख ने नए युग की अवधारणा, एंटी-एजिंग के लिए उपयोगी दस अलग-अलग चरणों और जर्मन तकनीक द्वारा आविष्कृत विभिन्न उपचारों पर विस्तार से बताया।

डॉ. शम्स शेख ने कहा, एंटी एजिंग बाहर से नहीं बल्कि शरीर के अंदर से किया जाता है। इसमें लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, शरीर में ऑक्सीजन की उचित मात्रा बनी रहती है, शरीर में रक्त की शुद्धता और हृदय और मस्तिष्क सहित शरीर में रक्त के सुगम प्रवाह का ध्यान रखा जाता है। जर्मन तकनीक द्वारा आविष्कृत विभिन्न उपचारों द्वारा इन बातों का ध्यान रखा जाता है।

उन्होंने न्यु एज कोन्सेप्ट पर एंटी एजिंग के लिए उपयोगी दस अलग-अलग चरणों की जानकारी दी। इनमें मैक्रो न्यूट्रिशन, ऑर्थो मॉलिक्यूलर न्यूट्रिशन, पीएच/एसिड बेस बैलेंस, इम्यून सिस्टम सपोर्ट, बायो समान हार्मोन रिप्लेसमेंट, पेप्टाइड थेरेपी, रेगुलर डिटॉक्सिफिकेशन, ओजोन थेरेपी और ऑक्सीजन थेरेपी शामिल हैं। तनाव दूर करने के लिए एक व्यक्तिगत व्यायाम कार्यक्रम भी विकसित किया गया है, जिसके बारे में उन्होंने विस्तार से बताया। इसके अलावा टिश्यू ऑप्टिमाइजेशन के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

Story-21032023-B13
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की महिला शाखा द्वारा से‌मिनार का आयोजन

 

स्वागत भाषण चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु बोड़ावाला ने दिया। चैंबर के उपाध्यक्ष रमेश वघासिया, तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष आशीष गुजराती और मानद मंत्री भावेश टेलर और मानद कोषाध्यक्ष भावेश गढ़िया और समूह अध्यक्ष डॉ. बंदना भट्टाचार्य और लेडीज़ विंग की चेयरपर्सन ने ज्योत्सना गुजराती ने सत्र में भाग लिया।

पूरे सत्र का संचालन चेंबर के ग्रुप चेयरमैन निखिल मद्रासी ने किया। लूथरा ग्रुप के चेयरमैन गिरीश लूथरा ने स्पीकर का परिचय दिया और कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। महिला विंग की वाइस चेयरपर्सन मनीषा बोड़ावाला ने सभी का धन्यवाद किया। सत्र में उपस्थित श्रोताओं के विभिन्न प्रश्नों पर डॉ. शम्स शेख ने उत्तर दिया और फिर सत्र समाप्त हुआ।

Tags: Surat