सूरत : कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर के बाहर होम क्वारंटीन का बोर्ड लगना शुरू!

सूरत में सक्रिय मामलों की संख्या दस से अधिक हो जाने से प्रशासन सतर्क हुआ

सूरत : कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर के बाहर होम क्वारंटीन का बोर्ड लगना शुरू!

लिंबायत और रांदर जोन में मरीज के घर के बाहर बोर्ड लगाकर परिवार के अन्य सदस्यों की जांच की गई

सूरत में रविवार को कोरोना के आठ मरीजों के साथ सक्रिय मामलों की संख्या भी दहाई (10) अंक में पहुंच जाने से सूरत नगर पालिका की स्वास्थ्य व्यवस्था अलर्ट मोड पर आ गई है। सूरत में नगर निगम की व्यवस्था ने कोरोना पॉजिटिव आने वाले और घर पर इलाज करा रहे मरीजों के घर के बाहर होम क्वारंटाइन बोर्ड लगा दिया है और परिवार के अन्य सदस्यों का टेस्ट भी शुरू कर दिया है। नगर निगम की व्यवस्था द्वारा फिर से क्वारंटाइन बोर्ड लगाने शुरू करने से लोगों में दहशत भी देखी जा रही है।

सूरत में कोरोना काल में कोरोना पर नियंत्रण के लिए होम क्वारंटीन के अलावा एरिया क्वारंटीन की थ्योरी अपनाई गई। हालांकि पिछले एक साल से सूरत में कोरोना के मामले न के बराबर हो गए थे। इस संक्रमण को और फैलने से रोकने के लिए नगर पालिका ने संक्रमण रोकने के लिए कारगर थ्योरी का प्रयोग शुरू कर दिया है।

सूरत शहर में डबल सीजन होने से सर्दी-खांसी व बुखार के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। चूंकि ऐसे मरीज ही कोरोना के मरीज होते हैं, ऐसे में नगर निगम व्यवस्था ने लोगों से कोविड जांच कराने की अपील की है।

इस वजह से अगर कोविड के मरीजों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाए तो संक्रमण को रोका जा सकता है। इसको लेकर नगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Tags: Surat