सूरत : व्यापारिक परिस्थिति को भांपते हुए उत्पादन नियंत्रित कर बिन जरूरी खर्चों से बचें व्यापारी : एसएमए प्रमुख

सूरत : व्यापारिक परिस्थिति को भांपते हुए उत्पादन नियंत्रित कर बिन जरूरी खर्चों से बचें व्यापारी : एसएमए प्रमुख

गत सप्ताह व्यापारियों के पक्ष में 23 लाख रुपए का समाधान कराया गया, जो दो-तीन साल से लंबित था 

सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन की नियमित साप्ताहिक समस्या मीटिंग का आयोजन व्यापारी भाइयों की नि:स्वार्थ सेवा में दिनांक 19 मार्च 2023 को सुबह 9 बजे माहेश्वरी भवन बोर्ड रूम में "एस एम ए" प्रमुख नरेंद्र साबू की अगुवाई में संपन्न हुई। मीटिंग में बड़ी संख्या में व्यापारीगण उपस्थित रहे। मीटिंग में 32 आवेदन पत्र आए थे, जिसमें से दो मसले तुरंत हल कर दिए गए, शेष लीगल कमेटी और पंच पैनल को सौंप दिए गए। मीटिंग की शुरुआत में विभिन्न पंचों द्वारा जानकारी दी गई कि गत सप्ताह व्यापारियों के पक्ष में 23 लाख रुपए का समाधान कराया गया जो व्यापारी वर्ग का पैसा पिछले दो-तीन साल से लंबित हो रहा था। इस पर सभी व्यापारी भाइयों में खुशी जाहिर की। 

 व्यापारी वर्ग को बिन जरूरी खर्चों पर कटौती करनी चाहिए

मीटिंग में जो होली त्यौहार के बाद व्यापार में मंदी बनी हुई है, जिसके चलते रिटर्न गुड्स और पेमेंट की काफी तकलीफ आ रही है। उस संदर्भ में व्यापारी भाइयों में व्यापक विचार-विमर्श हुआ और यह निर्णय हुआ कि व्यापारी वर्ग को बिन जरूरी खर्चों पर कटौती करनी चाहिए और जरूरत को देखते हुए अपना उत्पादन नियंत्रित करें। गत सप्ताह पीएम मित्र मेगा टैक्सटाइल पार्क की जो सूरत के लिए घोषणा हुई है, सभी व्यापारी भाइयों ने इसकी खूब सराहना की। सूरत के लिए बहुत नए अवसरों का सर्जन होने वाला है ऐसी कामना की गई। टेक्सटाइल मेगा पार्क के संदर्भ में अगली मीटिंग में विशेषज्ञों को बुलाया जाएगा और व्यापारी वर्ग इसका किस प्रकार लाभ ले सकते हैं यह समझाया जाएगा।

आप सबको अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करनी चाहिए

मीटिंग के अंत में सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र साबू ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में उन्होंने पूरे व्यापारी वर्ग को साफ-साफ बातों में समझाया कि आप सबको अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करनी चाहिए और उसके लिए सबसे जरूरी है की आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपैया की नीति छोड़ देनी चाहिए। जितनी आपकी आमदनी हो उसी अनुपात में आप खर्चा करें। साथ ही अपने परिवार और बच्चों को सिखाएं इससे आपको लंबी अवधि तक अपना व्यापार और परिवार चलाने में कारगर रहेगा। मीटिंग में अशोक बजारी, राजीव उमर, सुरेंद्र अग्रवाल, दुर्गेश टिबड़ेवाल, मनोज अग्रवाल, संदीप गुप्ता, संजय अग्रवाल, कमलेश जैन, विजय कोठारी, दीपक अग्रवाल, राजेश गुरनानी आदि सदस्य मौजूद थे।

 

 

Tags: Surat