अमेरिका : बैंकिंग संकट को रोकने के लिए अरबपति वारेन बफेट ने बढ़ाया कदम,अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से की मुलाकात

बफेट और बाइडेन प्रशासन के बीच हुई बातचीत की खबर एक न्यूज एजेंसी ने दी

अमेरिका : बैंकिंग संकट को रोकने के लिए अरबपति वारेन बफेट ने बढ़ाया कदम,अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से की मुलाकात

अमेरिका में चल रहे बैंकिंग संकट को रोकने और उसका समाधान खोजने के लिए विश्व प्रसिद्ध अरबपति वारेन बफेट ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की टीम से संपर्क किया है। बफेट और बाइडेन प्रशासन के बीच हुई बातचीत की खबर एक न्यूज एजेंसी ने दी है। इस बैठक के दौरान वॉरेन बफे ने सिलिकॉन वैली बैंक, सिग्नेचर बैंक और सिल्वरगेट कैपिटल कॉर्प के संकट को रोकने के लिए  विशेष उपाय के बारे में बताया। उम्मीद की जा रही है कि वॉरेन बफेट बैंकिंग सेक्टर में निवेश कर रहे हैं लेकिन अभी इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

बाइडेन की टीम से कई बार हुई बातचीत

पिछले एक हफ्ते में बाइडेन की टीम और बफेट के बीच कई बार बातचीत हुई है। हालाँकि,ऐसी जानकारी साझा नहीं की जाती है बल्कि गोपनीय रखी जाती है। उम्मीद है कि बफेट बैंकिंग क्षेत्र में कुछ बड़े निवेश कर सकते हैं।

संकट प्रबंधन का इतिहास

यह पहली बार नहीं है जब वारेन बफेट बैंकों की मदद के लिए आगे आए हैं। बफेट का बैंकिंग क्षेत्र में निवेश करने और संकटों में मदद करने का इतिहास रहा है। 2011 में बफेट ने बैंक ऑफ अमेरिका कॉर्प की मदद की थी। लेहमन ब्रदर्स होल्डिंग्स इंक के पतन के बाद बैंक को सहारा देने के लिए बफेट ने 2008 में गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक को 5 बिलियन डॉलर दिए।