सूरत : आईपीएल की तर्ज पर लालभाई स्टेडियम में प्रिमीयर लीग का आयोजन

गृहराज्य मंत्री हर्ष संघवी शनिवार शाम 6 बजे प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे

सूरत : आईपीएल की तर्ज पर लालभाई स्टेडियम  में  प्रिमीयर लीग का आयोजन

रणजी ट्रोफी खेल चुंके और खेल रहे 40 खिलाडीयों के साथ युवा खिलाडियों को खेलने का मौका

आईपीएल की तर्ज पर सूरत प्रिमीयर लीग टी-20 प्रतियोगिता का आज लालाभाई स्टेडियम पर प्रारंभ होने जा रहा है। इस प्रतियोगिता में युवा खिलाड़ियों को करीब 40 खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलेगा जो गुजरात के लिए रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं और खेल रहे हैं। 

रिप्पल पटेल, उर्विल पटेल, असद पठान, अर्जन नगवासवाला, पार्थ वाघानी जैसे कई जाने-माने खिलाड़ी पिछले दो सीजन में इस टूर्नामेंट को खेलकर आईपीएल की अलग-अलग फ्रेंचाइजी में हिस्सा ले चुके हैं। साथ ही आर्य देसाई भी राजस्थान रॉयल्स के खेमे में शामिल होने जा रहे हैं।

आईपीएल की तर्ज पर सूरत जिला संघ ने नीलामी प्रणाली से 176 युवा खिलाड़ियों का 8 टीमों में चयन किया है। इस टी20 टूर्नामेंट में सूरत के 17 और गुजरात के 5 खिलाड़ियों को हर टीम में खेलने का मौका मिलेगा। प्रत्येक टीम को 22 खिलाड़ियों को चुनने का अवसर दिया जाता है। इसमें सूरत के मूल निवासी सभी युवा खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी खेलों में अलग-अलग टीमों में बांटा गया है। इसी तरह सूरत के अलावा जीसीए के अन्य जिलों के मूल निवासी रणजी खिलाड़ी भी रणजी टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ खेलते नजर आएंगे।

गुजरात के नामी रणजी खिलाड़ियों और जीसीए के क्षेत्र की क्रिकेट प्रतिभाओं को इस टूर्नामेंट के जरिए चमकने का मौका मिलेगा। प्रतियोगिता को सूरत पीपुल्स कोऑपरेटिव बैंक अवार्डेड सूरत प्रीमियर लीग 2023 के नाम से जाना जाएगा। तीन प्लेऑफ मैच और एक फाइनल  सहित 32 मैच 9 अप्रैल तक खेले जाएंगे। जीसीए के अंडर-19, अंडर-21 और अंडर-25 के स्टार खिलाड़ी सूरत में रणजी मैच खेलेंगे। खिलाड़ियों का चयन सूरत जिला क्रिकेट संघ के लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम में किया गया।

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी उध्घाटन करेंगे

गुजरात के सबसे युवा गृह मंत्री और संस्कृति, खेल और मनोरंजन मंत्री हर्षभाई संघवी शनिवार 18.03.2023 को शाम 6 बजे लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में सूरत पीपुल्स बैंक पुरुस्कृत और सूरत जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित सूरत क्रिकेट लीग का उद्घाटन करेंगे।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के मंत्री  अनिल पटेल कोषाध्यक्ष भरतभाई जावेरी और धीरजभाई जोगनी, हितेशभाई मजूमदार और सूरत पीपुल्स बैंक के अध्यक्ष मुकेश दलाल भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

एसडीसीए ने 8 टीमों की घोषणा की 

इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमें इस प्रकार हैं।

  • ब्लू वॉरियर्स - मितुल शाह, गौतम बुचा, अंकुर शाह
  • सूरत स्ट्राइकर्स - धवल शाह, विक्की देसाई
  • सूरत ऑल स्टार - गुंजन पटेल बोनी पटेल
  • डुमास इलेवन - भाविक पटेल विश्वा पटेल
  • कैश एक्स श्रीस्पॉटस - एसके सिंह, राकेश पंचोली ऋषिक पटेल
  • पार्थ टैक्स - पार्थ दोंडा, सिद्धार्थ चौड़िया यश पटेल
  • पटेल स्पोर्ट्स एसोसिएशन - योगेश पटेल चेतन पटेल
  • सूरत टाइटन्स - धर्मेश पटेल - मेहुल पटेल
Tags: Surat SDCA