सूरत  : स्पीड ब्रेकर पर साइकिल से मुंह के बल गिरा बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया

बच्चे सायकल चलाते समय सावधानी बरतें, पूरी जांच के बाद ही साइकिल चलाएं

सूरत  : स्पीड ब्रेकर पर साइकिल से मुंह के बल गिरा बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया

सूरत के कापोद्रा इलाके से एक बेहद हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। सोसायटी में तेज गति से साइकिल चला रहा 11 साल का बच्चा गंभीर दुर्घटना का शिकार हो गया। तेज गति से सायकल पर आ रहे बच्चे द्वारा स्पीड ब्रेकर को कुदाते समय साइकिल का पहिया टूट गया। इस पर बच्चा ओंधे मुंह आरसीसी के रोड पर गिरा और उसे गंभीर चोटें आई और वह बेहोश हो गया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। गनीमत रही कि इस घटना में बच्चे की जान बाल-बाल बच गई।

माता-पिता के लिए एक लाल बत्ती का मामला

बच्चे सोसायटी या पड़ोस में साइकिल चला रहे होते हैं और माता-पिता अपने काम में व्यस्त रहते हैं। इसलिए अक्सर बच्चे साइकिल चलाते हुए स्टंट करते हैं।  ऐसे माता-पिता और बच्चों के लिए सबक रूप घटना सामने आई है। कापोद्रा इलाके की एक सोसायटी में साइकिल चलाते समय   बच्चे की साइकिल का पहिया अचानक निकल गया। बच्चा उस समय सिर के बल गिर गया और हादसे का शिकार हो गया था।

Story-13032023-B13

स्टंट करते समय बच्चा साइकिल से गिर गया

जानकारी के अनुसार सूरत के कापोद्रा किरण पार्क सोसायटी में रहने वाले और जौहरी का काम करने वाले भावेशभाई हरसोरा का 11 वर्षीय पुत्र वैभव  कक्षा 5 में पढ़ता है। वह अपने घर के पास सोसायटी में  रफ्तार से साइकिल चला रहा था। इसी बीच सोसायटी में बंपर से साइकिल निकालने के प्रयास में वह गंभीर हादसे का शिकार हो गया। बच्चे की साइकिल का अगला पहिया निकल कर उल्टा जा गिरा।

स्थानीय लोगों ने बच्चे को अस्पताल पहुंचाया

बच्चा साइकिल से गिरकर बेहोश हो गया और कुछ देर बच्चा गिरा रहा। इसकी भनक किसी को नहीं लगी। उसके बाद आसपास से सोसायटी के लोग दौड़ते हुए आए। इसमें देखा गया कि बच्चे के सिर और मुंह पर गंभीर चोटें थीं। लोगों ने बच्चे को जगाने का प्रयास किया। लेकिन बच्चे को होश नहीं था। बच्चे को तुरंत इलाज के लिए पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। इस घटना में बच्चे के सिर और मुंह में गंभीर चोटें आईं और उसे 3 दिनों तक अस्पताल में इलाज के लिए रखा गया। बच्चे का एक दिन आईसीयू में भी इलाज चला। हालांकि, बच्चा अब ठीक है और उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

माता-पिता विशेष रूप से सावधान रहें - पीड़िता के पिता

भावेशभाई हरसोरा ने कहा कि मेरा बेटा वैभव साइकिल चलाता था। इसी दौरान बंपर से साइकिल का पहिया निकल गया। जिससे उसके सिर व मुंह में गंभीर चोटें आई हैं। तीन दिनों से उनका इलाज अस्पताल में चल रहा था। एक दिन उन्हें आईसीयू में भी रखा गया। लेकिन अब उनका स्वास्थ्य अच्छा है। जिस तरह से मेरा बेटा साइकिल से गिरा और बेहोश हो गया, उसके सिर में गंभीर चोटें आईं। डॉक्टर के कहने पर एमआरआई और सीटी स्कैन भी किया गया है। सभी माता-पिता को अपने बच्चे का विशेष ध्यान रखना चाहिए ताकि जो मेरे बच्चे के साथ हुआ वह किसी और के बच्चे के साथ न हो। मैंने बच्चों से अनुरोध किया और कहा कि ऐसे स्टंट करते हुए कोई साइकिल न चलाए, साइकिल चलाते समय भी माता-पिता यह देख लें कि साइकिल सीधी है या नहीं और मैं अभिभावकों से भी अपील करता हूं कि वे भी इस बात पर ध्यान दें।

उसके बाद क्या हुआ मुझे याद नहीं - बच्चा

घायल वैभव ने कहा कि मैं साइकिल चला रहा था। इसी बीच बंपर पर आ रही साइकिल का टायर फट गया। मैं औंधे मुंह गिरा। साइकिल चलाते समय मैं सिर के बल गिर गया। मेरा सिर सड़क से टकराया। उसके बाद मुझे नहीं पता। प्लीज, मेरे जैसे लापरवाही से साइकिल नहीं चलाए। साइकिल की पूरी जांच के बाद ही साइकिल चलाएं।

Tags: Surat