बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक की मौत को लेकर चल रही जाँच में अब तक कुछ भी शंकास्पद नहीं, दिल का दौरा पड़ने से हुई है मौत

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक की मौत को लेकर चल रही जाँच में अब तक कुछ भी शंकास्पद नहीं, दिल का दौरा पड़ने से हुई है मौत

पुलिस कर रही हैं जाँच, फार्म हाउस और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक (66) की असामयिक मौत पर चल रही जांच पर दिल्ली पुलिस को शव की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट  को मिल गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता लगा है कि सतीश कौशिक की हार्टअटैक से मौत हुई है, हालांकि फाइनल रिपोर्ट आने में अभी समय लगेगा। इस बारे में टिप्पणी करते हुए दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि अब तक की गई उनकी जांच में कुछ भी संदिग्ध बात रिकॉर्ड में सामने नहीं आई है।

क्या हुआ था उस दिन?

आपको बता दें कि पुलिस के मुताबिक, 9 मार्च को दोपहर 2:22 बजे गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल से कापसहेड़ा थाने में एक मेडिको-लीगल मामले की सूचना मिली जिसमें कहा गया कि सतीश कौशिक को दिल्ली के बिजवासन स्थित पुष्पांजलि से अस्पताल में लाया गया था. अस्पताल आने से पहले ही अभिनेता की मौत हो चुकी थी. इसके बाद, कौशिक के शव की जाँच के लिए दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

होली खेलने के बाद आराम करने गये थे सतीश
 
इस बारे और जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि उनके मैनेजर संतोष ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 8 मार्च को दोपहर 3 बजे तक होली मनाई और उसके बाद आराम करने लगे। उस शाम या रात में कोई पार्टी नहीं हुई। रात करीब 9 बजे कौशिक ने डिनर किया और फिर टहलने के बाद अपने बेडरूम में चले गए और अपने आईपैड पर मूवी क्लिप देखने लगे। रात करीब 12 बजे उन्होंने बगल के कमरे में सो रहे अपने मैनेजर संतोष को फोन किया और सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत की. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला : पुलिस

पुलिस अधिकारी कुमार ने कहा, "जिस जगह पर सतीश कौशिक ठहरे हुए थे, उसका पूरी तरह से निरीक्षण किया गया और तस्वीरें खींची गईं। कुछ दवाओं के अलावा मौके से या मृतक के कमरे से कुछ भी संदिग्ध या आपत्तिजनक नहीं मिला।" पुलिस ने कौशिक के साथ गए सभी गवाहों से भी पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। मौके से सीसीटीवी फुटेज भी जब्त कर लिया गया है और स्कैन किया जा रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, मौत का प्रारंभिक कारण कार्डियक अरेस्ट है।

पुलिस कर रही है जाँच

कपासहेड़ा थाना पुलिस ने पुलिस इस मामले में स्वाभाविक मौत की कार्रवाई की है। पुलिस  अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ इसलिए की जा रही है ताकि पता लग सके कि फार्म हाउस  मैं हुआ क्या था। उनके कमरे से पुलिस को पेट साफ करने वाली दवाई पेट सफा मिली है। पुलिस फार्म हाउस और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। इसके अलावा जिला पुलिस फॉर्म हाउस मालिक के बारे में भी पता कर रही है।