सूरत :  महिला दिवस के अवसर पर AM/NS India द्वारा खेल महोत्सव आयोजित

इस कार्यक्रम के माध्यम से निश्चित रूप से महिलाओं के बीच अपने स्वास्थ्य को लेकर जागृरकता पैदा होगी

सूरत :  महिला दिवस के अवसर पर AM/NS India द्वारा खेल महोत्सव आयोजित

खेल महोत्सव में हजीरा और आसपास के गांवों की 400 अधिक महिला प्रतिस्पर्धीयों ने लिया हिस्सा

आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया (AM/NS India) की कोर्पोरेट सोश्यल रिस्पोन्सिबिलीटी (CSR) टीम द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को खेल महोत्सव का आयोजन किया गया।

गुजरात के खेल प्राधिकरण और सूरत जिला खेल कार्यालय के सहयोग से हजीरा के सुंवाली बीच पर आयोजित खेल महोत्सव का मुल उद्देश्य महिलाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना था।

Story-11032023-B17
एएम / एनएन इंडिया द्वारा आयोजित खेल महोत्सव में भाग लेती महिलाए 

 

हजीरा के साथ - साथ मोरा, जूनागम, वासवा, राजगीरी, भटलाई और दामका सहित आसपास के गांवों की 400 से अधिक महिला इस कार्यक्रम में जुड़ने के साथ विभिन्न खेलों में भी प्रतिस्पर्धक के रूप में शामिल हुई।

खेल महोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस उपायुक्त सरोज कुमारी सहित पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित रामिलाबेन गामित, डिस्ट्रीक्ट सिनियर स्पोर्ट्स कोच चेतन पटेल, आसपास के गांवों के सरपंच और AM/NS India के शीर्ष अधिकारी भी विशेष रूप से उपस्थित थे। टूर्नामेन्ट के अंत में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले खिलाड़ियों को पुरस्कार और स्मृति चिह्न प्रदान किए गए।

AM/NS India के सी.एस.आर. के हेड डो. विकास यादवेंदु ने इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य अतिथिओं और महिला स्पर्धकों को संबोधित करते हुए बताया कि स्वस्थ महिला का अर्थ स्वस्थ परिवार होता है और स्वस्थ परिवार से ही स्वस्थ समाज का निर्माण होता है।

महिलाओं का स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है, लेकिन अधिकतर महिलाएं अपने परिवार की देखभाल करते हुए अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज करती है। हजीरा और आसपास के गांवों की महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के बारे में गंभीरता से सोचने के लिए खेल महोत्सव का आयोजन किया गया था। उन्होंने कहा कि, इस कार्यक्रम के माध्यम से निश्चित रूप से महिलाओं के बीच अपने स्वास्थ्य को लेकर जागृरकता पैदा होगी और उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान केन्द्रित करने के लिए भी प्रोत्साहन मिलेगा।