विव रिचर्ड से गर्भवती नीना गुप्ता को सतीश कौशिक ने किया था शादी का ऑफर, खुद अभिनेत्री ने किया था इस बात का खुलासा

बॉलीवुड के बेहतरीन हास्य कलाकारों में शुमार सतीश ने कल त्यागा नश्वर शरीर

विव रिचर्ड से गर्भवती नीना गुप्ता को सतीश कौशिक ने किया था शादी का ऑफर, खुद अभिनेत्री ने किया था इस बात का खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक ने कल इस संसार को 66 वर्ष की आयु में अलविदा कह दिया। दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ। निधन से एक दिन पहले सतीश ने अपने घर पर जमकर होली खेली। उनकी होली पार्टी में बहुत से लोग, कई बड़े सितारे शामिल हुए थे। सतीश ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से उस पार्टी की फोटो अपलोड की थी। स्वर्गीय अभिनेता बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता के अच्छे दोस्त थे। उन्होंने उनके साथ कुंदन शाह की 1983 में आई फिल्म 'जाने भी दो यारो' में काम किया था।

नीना गुप्ता ने अपनी आत्मकथा में किया था इस बात का जिक्र
 
आपको बता दें कि अपनी आत्मकथा में, नीना ने सतीश कौशिक के साथ की अपनी दोस्ती के बारे में और उसके कठिन समय में उनके द्वारा मिले मदद के बारे में बड़े उत्साह से बात की है। अपनी आत्मकथा 'सच कहूं तो: एक आत्मकथा' में नीता ने खुलासा किया कि जब वह क्रिकेटर विव रिचर्ड के साथ सम्बन्ध में थी और बिना शादी के ही उनके बच्चे की माँ बनने वाली थीं, तो कौशिक ने उनसे शादी करने की पेशकश की क्योंकि वह उस समय अविवाहित थीं।

विव बच्चे के बारे में क्या थी सतीश कौशिक की सोच

बच्चे के बारे में बात करते हुए सतीश कौशिक ने कहा था "चिंता मत करो, अगर बच्चा काले रंग का पैदा होता है, तो तुम कह सकती हो कि यह मेरा है और हम शादी कर लेंगे। किसी को भी किसी बात पर आश्चर्य नहीं होगा।" हालांकि बाद में दिए एक एक साक्षात्कार में सतीश कौशिक ने यह भी साझा किया कि वह और नीना 1975 से दोस्त हैं और वह सिर्फ उनके साथ उनके कठिन समय में एक सच्चे दोस्त की तरह रहना चाहते थे ताकि वह अपने कठिन समय में कमजोर न पड़े।

नीना की बेटी ने साझा किया माँ और सतीश की एक फोटो

गौरतलब है कि सतीश कौशिक की मौत के बाद नीना की बेटी मसाबा ने अपनी मां, सतीश कौशिक और अनुपम खेर की एक पुरानी तस्वीर शेयर की। मसाबा ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर 'जाने भी दो यारो' से नीना, सतीश और पंकज कपूर की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की और कैप्शन में लिखा: "शांति से आराम करें, कौशिक अंकल। आपने मां को सबसे बड़ा तोहफा दिया है। उन सभी वर्षों में आपकी दयालुता - हम आपको याद करेंगे।"