भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट : दुसरे दिन का खेल खत्म, मिला-जुला रहा हाल, ख्वाजा के बाद कैमरून ग्रीन ने जड़ा शतक

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट : दुसरे दिन का खेल खत्म, मिला-जुला रहा हाल, ख्वाजा के बाद कैमरून ग्रीन ने जड़ा शतक

480 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी, आश्विन ने छः कंगारुओं का किया शिकार, दोहरे शतक से चुके ख्वाजा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी का चौथा और अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से भारत के लिए जरूरी इस मैच में अब तक मेहमान टीम की पकड़ बनी दिखाई दे रही है। दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। अब तक के हाल की बात करें तो इस मैच में टॉस जीतकर पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 480 रन बनाए। वहीं भारत की पहली पारी शुरू हो चुकी है। 

कैसे रहा आज का हाल

आपको बता दें कि पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 255 रन से आगे से खेलने आये ख्वाजा और ग्रीन ने दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों को छकाकर रखा और उन्हें कोई सफलता नहीं लेने दी। इसी बीच कैमरन ग्रीन ने भी अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया। वहीं ख्वाजा ने अपना स्कोर 150 के पार पहुँचाया। उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन के बीच पांचवें विकेट के लिए 208 रन की साझेदारी हुई। कैमरन ग्रीन 170 गेंदों में 114 रन बनाकर जबकि उस्मान ख्वाजा  422 गेंदों में 180 रन बनाकर आउट हुए।

ग्रीन को आश्विन ने विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया वहीं दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे ख्वाजा को चायकाल के बाद पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने डट कर खेलते हुए नौवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी निभाई। मर्फी 41 रन बना कर और लियोन 34 रन बनाकर आउट हुए और इस तरह ऑस्ट्रेलियाई पारी को 480 रन पर खत्म हुई।

आश्विन का कमाल, झटके छः विकेट

भारत के लिए अश्विन ने इस पारी में कुल छह विकेट झटके। अश्विन के अलावा शमी को दो विकेट मिले। वहीं, अक्षर-जडेजा को एक-एक विकेट मिला। इस पारी में छः विकेट लेने के साथ ही आश्विन 32वीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। भारतीय जमीन पर 26वीं बार जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवीं बार ऐसा किया हैं। वह अब तक कंगारुओं के खिलाफ टेस्ट में 113 विकेट ले चुके हैं।

ऐसी रही भारत की पारी

ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत ने अपनी पहली पारी शुरू की और दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 33 गेंदों में 17 रन और शुभमन गिल 27 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद हैं। फिलहाल भारत ऑस्ट्रेलिया से 444 रन पीछे है।