गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गोंडल चौराहे पर नव निर्मित सिक्स लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर ब्रिज का लोकार्पण किया

गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गोंडल चौराहे पर नव निर्मित सिक्स लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर ब्रिज का लोकार्पण किया

1.20 किमी लंबे फ्लाईओवर के कारण नागरिकों के लिए राजकोट, जेतपुर और गोंडल का सफर होगा और भी सुगम व तेज

विकास के पथ पर अग्रसर रहने के संकल्प के साथ कार्य करने वाली सरकार की ओर से राजकोट जिले को सड़क परिवहन के क्षेत्र में एक और सौगात देते हुए राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रविवार को 89 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से गोंडल चौराहे पर निर्मित सिक्स लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विधिवत रूप से नारियल फोड़कर और नाम पट्टिका का अनावरण कर फ्लाईओवर ब्रिज का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में जिला कलक्टर अरुण महेश बाबू ने स्वागत भाषण में मुख्यमंत्री को गोंडल चौराहे ब्रिज के कार्य के संबंध में जानकारी दी।

अहमदाबाद, पोरबंदर और सोमनाथ की यात्रा और अधिक सुगम बनेगी

उल्लेखनीय है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की ओर से निर्मित इस 1.20 किलोमीटर लंबे सिक्स लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर ब्रिज के कारण राजकोट, जेतपुर और गोंडल सहित अहमदाबाद, पोरबंदर और सोमनाथ की यात्रा और अधिक सुगम बनेगी। सिंगल पियर पर समर्थित यह सिक्स लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर दोनों तरफ पर केंटीलीवर पोरियन प्रीकास्ट आरसीसी पर आधारित है। इस फ्लाईओवर ब्रिज के निर्माण से भारी यातायात जाम की समस्या दूर होने के साथ ही सफर सुगम और तेज होगा तथा लोगों की सुविधा में वृद्धि होगी। आने वाले समय में फ्लाईओवर के नीचे लैंडस्कैपिंग का कार्य भी किया जाएगा। इस स्थान पर पौधों और फूलों के बीच आसानी से टहलने की सुविधा तथा अत्याधुनिक कंक्रीट स्ट्रक्चर के साथ नैसर्गिक सौंदर्य के समन्वय का सुंदर दृश्य तैयार किया जाएगा। 

D06032023-02
अहमदाबाद, पोरबंदर और सोमनाथ की यात्रा और अधिक सुगम बनेगी

कार्यक्रम में मंत्री एवं अधिकारी मौजूद रहे

कार्यक्रम में राज्य के कैबिनेट मंत्री कुंवरजीभाई बावलिया, श्रीमती भानुबेन बाबरिया, राघवजीभाई पटेल, सांसद मोहनभाई कुंडारिया, रमेशभाई धड़ुक, रामभाई मोकरिया, विधायक रमेशभाई टीलाला, उदयभाई कानगड, महापौर प्रदीप डव, राजकोट जिला पंचायत अध्यक्ष भूपतभाई बोदर, अग्रणी कमलेश मीराणी, मनपा आयुक्त अमित अरोरा, पुलिस आयुक्त राजू भार्गव, जिला विकास अधिकारी देव चौधरी, पीजीवीसीएल के प्रबंध निदेशक वरुण कुमार बरनवाल, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रादेशिक अधिकारी एन.एन. गिरी, प्रोजेक्ट डायरेक्टर  संजय यादव, प्रांत अधिकारी संदीप वर्मा और सूरज सुथार तथा फ्लाईओवर ब्रिज के निर्माण से जुड़े मुख्य अधिकारी और इंजीनियर उपस्थित रहे।

Tags: Gondal