गुजरात : मौसम में बड़ा बदलाव, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

गुजरात : मौसम में बड़ा बदलाव, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

प्रदेश कई इलाकों में तूफान के साथ बेमौसम बारिश से किसान चिंतित, अगले 2 दिनों में सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात में बारिश का अनुमान

पिछले दो दिनों में गुजरात के मौसम में बड़ा बदलाव आया है, अमरेली में लगातार तीसरे दिन बारिश हुई है। लिहाजा पाटन में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। वहीं अमरेली के दामनगर में ओलावृष्टि हुई और डभोई में बादल छाए रहे।  दामनगर में बेमौसम बारिश ने किसानों को चिंता में डाल दिया है। लगातार तीन दिनों से अमरेली जिले में बेमौसम बारिश और दामनगर शहर में ओलावृष्टि के बाद फसल खराब होने की आशंका जताई जा रही है।

तीन दिनों तक राज्य में सामान्य और छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी

अगले तीन दिनों तक राज्य में सामान्य और छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इन तीन दिनों के दौरान आंधी और ओलावृष्टि की गतिविधि भी होगी। वहीं  राजकोट, अमरेली, बनासकांठा में ओलावृष्टि की संभावना जताई गई थी।

दक्षिण गुजरात में सामान्य बारिश का अनुमान

वलसाड, नवसारी, डांग, नर्मदा और सूरत में सामान्य बारिश होने की संभावना है। जबकि बनासकांठा, साबरकांठा में भी बारिश होगी। पश्चिमी विक्षोभ और सिस्टम के बनने से बारिश की स्थिति बनी है।

3 डिग्री तापमान बढ़ने का अनुमान

वर्तमान में भुज में तापमान 38.4 डिग्री, अहमदाबाद में 36.4 डिग्री और गांधीनगर में 37 डिग्री है। नौ मार्च के बाद तापमान में तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। अप्रैल में बारिश की संभावना जताई गई है। मार्च-अप्रैल में प्री-मानसून सक्रिय हो जाता है और बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है।