दिल्ली शराब घोटाला केस: कम नहीं हुई मनीष सिसोदिया की मुश्किल, 20 मार्च तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

दिल्ली शराब घोटाला केस: कम नहीं हुई मनीष सिसोदिया की मुश्किल, 20 मार्च तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

तिहाड़ जेल भेजे गये मनीष, जेल में ही मनेगी होली

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होती नजर आ रही हैं। सीबीआई के हिरासत में मनीष की होली अब जेल में ही बीतेगी। उन्हें राउज़ एवेन्यू कोर्ट द्वारा 14 -दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहां उन्हें 20 मार्च तक कैद में रखा जायेगा। राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने फैसले को बरकरार रखा। 

ले जाया गया तिहाड़ जेल 

आपको बता दें कि सीबीआई ने मनीष सिसोडिया की हिरासत नहीं मांगी। उन्हें दिल्ली लीकर नीति मामले में भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। आज सिसोदिया को सीबीआई की रिमांड खत्म होने पर राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया था जहाँ सुनवाई के बाद सिसोदियो को पुलिस सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल ले जाया गया। उन्हें गीता, डायरी और पेन रखने की इजाजत दी है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर दवाएं रखने की भी इजाजत मिली है।

इससे पहले, सीबीआई के दो दिनों को हिरासत में सौंपा गया था

इससे पहले विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने कहा कि सीबीआई द्वारा एक जैसा सवाल मनीष सिसोडिया द्वारा अक्सर नहीं पूछा जाएगा। मनीष सिसोदिया ने न्यायाधीश से शिकायत की कि मुझे मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। सिसोडिया ने कहा कि मुझे तीसरी डिग्री नहीं दी जा रही है, लेकिन एक को अक्सर आठ से नौ घंटे तक बैठकर पूछताछ की जाती है। अब से सिसोदिया की अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही पेशी होगी। 

क्या है मामला

आपको बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता एक सप्ताह से सीबीआई की हिरासत में हैं। सिसोदिया को गिरफ्तारी के बाद पांच दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था। उन्हें शनिवार को अदालत में पेश किया गया था, विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने केंद्रीय एजेंसी को दो और दिनों के लिए अपनी रिमांड पर भेजा था।