सूरत :  दोपहर बाद शहर में झमाझम बारिश, होली की तैयारियों पर फिरा पानी

शहर में मार्च महिने में होली से पहले हुई बेमौसम बारिश

सूरत :  दोपहर बाद शहर में झमाझम बारिश, होली की तैयारियों पर फिरा पानी

मौसम विभाग की सूचना के अनुसार शहर जिले में हुई बेमौसम बारिश 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण गुजरात में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कुछ शहरों में मिनी तूफान के साथ बेमौसम बारिश का भी असर देखने को मिल रहा है। कल डांग, तापी, वलसाड, नवसारी के बाद आज दोपहर बाद सूरत शहर के मौसम में परिवर्तन हुआ। तेज धुप के बदले काले घने बादलों के बीच दोपहर बाद बेमौसम बारिश के चलते होली की तैयारियों पर पानी फिर गया।

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार समग्र दक्षिण गुजरात में बेमौसम बारिश का पूर्वानुमान किया गया था। दो दिन पूर्व शनिवार को तापी और डांग जिले के बाद कल रविवार को वलसाड और नवसारी में बेमौसम बारिश हुई। आज सोमवार को शहर में झमाझम बारिश हुई। पिछले तीन चार दिनों से तेज धुप और असहनिय गर्मी का सामना कर रहे शहरवासियों को मौसम में परिवर्तन से थोडी रहात मिली। 

शहर जिले में दोपहर बाद बेमौसम बारिश के कारण होली की तैयारी कर रहे लोगो को तिरपाल लेने के लिए दौड़ लगानी पड़ी। शाम को होलीका दहन के लिए लकडे, गोबर के उबले और गोबर की स्टीक सोसायटी के नाके पर सजा रहे लोगों को दोपहर बाद तिरपाल ढुंढने लगे। होली के लकड़े गिले हो गए और गोबर के उबले और स्टीक बरसात के पानी में गिली हो गई। 

आज सूबह से ही शहर के आकाश में काले घने बादल छाए रहे। दोपहर के बाद तो शहर के कुछ क्षेत्रों में छिटपुट बारिश के छांटे हुए।  देखते ही देखत पुरे शहर में रिमझिम बारिश दर्ज हुई। जिले में भी बेमौसम बारिश के चलते किसानों को खेतों मे खड़ी फसल की नुकसानी का सामना करना पड़ा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण शहर में दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे। साथ ही कई इलाकों में बारिश भी होगी। 

Tags: Surat