गुजरात : प्रदेश के आठ जिलों में बेमौसम बारिश का पूर्वानुमान, किसानों की चिंता बढ़ी

गुजरात : प्रदेश के आठ जिलों में बेमौसम बारिश का पूर्वानुमान, किसानों की चिंता बढ़ी

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई 

मौसम विभाग ने राज्य के आठ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। इस भविष्यवाणी से किसानों की चिंता और बढ़ गई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अमरेली जिले के जूनागढ़ में बारिश हो सकती है। राज्य में बेमौसम बारिश के पूर्वानुमान के बीच कुछ इलाकों में बारिश भी हुई है। राज्य के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश से किसान फसलों के खराब होने को लेकर चिंतित हैं। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में कई इलाकों में बेमौसम बारिश की संभावना जताई है।

अंबाजी पंथक में झमाझम बारिश

प्रदेश के कुछ इलाकों में शनिवार को मौसम में बदलाव देखा गया। बनासकांठा में सुबह-सुबह बेमौसम बारिश हुई। इसके अलावा अंबाजी क्षेत्र में बरसात के मौसम दिखे गए, जबकि डीसा में हल्की बारिश हुई। कुछ दिनों पहले मौसम विभाग ने बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी की थी। प्रदेश के कई शहरों में बारिश का मौसम देखने को मिल रहा है। राज्य के कुछ इलाकों में अभी भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आगामी कुछ समय में मध्य गुजरात, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में बारिश हो सकती है। बारिश के पूर्वानुमान के बाद कई बाजार यार्डों को बंद करने की घोषणा की गई।

बेमौसम बारिश से किसानों की फसल खराब होने की आशंका 

महीसागर में सुबह से ही बादल छाए रहने के बीच बूंदा-बांदी शुरू हो गई। जिले में सुबह से बरसाती माहौल देखने को मिला। जिससे किसानों में चिंता व्याप्त है। बेमौसम बारिश से गेहूं, मक्का सहित फसलों को नुकसान हो सकता है।