सूरत : परिवार से नाराज होकर अहमदाबाद से आई दो सगी बहनों की अभयम ने की मदद

सूरत : परिवार से नाराज होकर अहमदाबाद से आई दो सगी बहनों की अभयम ने की मदद

दो नाबालिग बहनों को अभयम सूरत ने सुरक्षित आश्रय दिया

 सेंट्रल बस स्टेशन सूरत से एक व्यक्ति ने 181 महिला हेल्प लाइन पर फोन कर बताया कि दो अज्ञात बहनें काफी समय से यहां बैठी हैं, जिन्हें मदद की जरूरत है। जिससे अभयम रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर नाबालिगों को सुरक्षित आश्रय मुहैया कराया। 

कक्षा 6 और 9 में पढ़ती हैं दोनों बहनें

जानकारी के अनुसार सिंगरवा अहमदाबाद की दो बहनें कक्षा 6 और 9 में पढ़ती हैं। परिजन इनकी पढाई बीच में छुड़ाकर घर का काम और फैक्ट्रियों में मजदूरी करने भेजते हैं। परंतु दोनों बहनें आगे पढ़ना चाहती हैं, लेकिन परिवार वाले उनसे उनकी मर्जी के खिलाफ काम करवाते हैं। साथ ही प्रतिदिन अपशब्द बोलते हुए मारपीट करते हैं। परिवार वालों की प्रताड़ना से त्रस्त होकर बहनें एसटी बस से अहमदाबाद से सूरत आ गई। 

टीम ने ओ एस सी में सुरक्षित आश्रय प्रदान किया

अभयम ने उन्हें सांत्वना दी और उन्हें इस बात से अवगत कराया कि किसी अनजान जगह पर आने में खतरा है। हालाकि अब डरने की कोई जरूरत नहीं है। दोनों नाबालिग बहनों को समझाकर उनके पिता का मोबाइल नंबर प्राप्त किया और उन्हें घटना की सूचना दी। साथ ही कहा कि इस तरह बेटियों की पढ़ाई छुड़वाकर मजदूरी कराना सामाजिक और कानूनी अपराध है। अभयम टीम के समझाने के बाद पिता ने अपनी गलती स्वीकार की और बेटियों को लेने आने तक सुरक्षित रखने की विनती है। टीम ने ओ एस सी में सुरक्षित आश्रय प्रदान किया गया है।

Tags: Surat