गुजरात : अम्बाजी क्षेत्र में बदला मौसम, बारिश से किसान चिंतित

गुजरात : अम्बाजी क्षेत्र में बदला मौसम, बारिश से किसान चिंतित

दो दिन के अंदर गुजरात के माहौल में बड़ा बदलाव आएगा

दो दिन के अंदर गुजरात के माहौल में बड़ा बदलाव आएगा। मौसम विभाग प्रमुख मनोरमा मोहंती ने बताया कि अगले 48 घंटे तक राज्य में मौसम शुष्क और बादल छाए रहेंगे। साथ ही 5, 6 मार्च को बेमौसम बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है। जिसमें मौसम विभाग ने वसंत और गर्मी के दोहरे मौसम के बीच बारिश की संभावना जताई है। वहीं शुक्रवार को दोपहर में अंबाजी क्षेत्र में वातावरण में बदलाव आया। दिन में तेज गर्मी के बाद हल्की बूंदाबांदी हुई। हालांकि मौसम बदलने से किसानों में चिंता का माहौल देखने को मिला। 

सामान्य से 2 से 5 डिग्री ज्यादा रहेगा वर्तमान तापमान : मौसम विभाग

गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने कहा कि गर्मी की बात करें तो मौजूदा तापमान सामान्य से 2 से 5 डिग्री ज्यादा रहेगा। लेकिन उसके बाद मौसम में बदलाव आएगा और बेमौसम बारिश होगी। वर्तमान में हीटवेव का कोई पूर्वानुमान नहीं है। सौराष्ट्र में भावनगर, अमरेली, कच्छ सहित उत्तर गुजरात में बनासकांठा, साबरकांठा, दक्षिण गुजरात में सूरत, वलसाड और नवसारी में बारिश की संभावना जताई गई है। 

कुछ जिलों में बेमौसम बारिश होगी

मौसम विभाग प्रमुख मनोरमा मोहंती ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी ट्रफ के कारण कुछ जिलों में बेमौसम बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक बादल बनने के बाद कच्छ, अमरेली, भावनगर, जूनागढ़, सूरत, वलसाड और नवसारी में बेमौसम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र राजस्थान की ओर बढ़ रहा है, जिससे मौसम में बदलाव आएगा और नमी के कारण बारिश हो सकती है। 

Tags: Ambaji