सूरत : कपड़ा व्यापारी की इनोवा कार से 11.70  लाख रुपये भरा बैग चोरी 

 सूरत : कपड़ा व्यापारी की इनोवा कार से 11.70  लाख रुपये भरा बैग चोरी 

 इनोवा कार के बोनट से तेल लीक होने की बात कही, दो बदमाश बैग चोरी करते सीसीटीवी में कैद

सूरत के पुणा क्षेत्र में भारी ट्रैफिक वाले इलाके के एक मंडप कपड़ा व्यापारी से 11.70 लाख रुपये से भरा बैग चोरी होने की घटना हुई है। व्यापारी और उसके बेटे की नजर चुराकर उन्हे बातो में व्यस्त रखने के साथ अज्ञात लोगकार में रखा बैग लेकर फरार हो गए। 

बदमाश लाखों रुपए के बैग लेकर फरार हो गए
सूरत में एक बार फिर व्यस्त इलाके से बिंदास चोरी की घटना सामने आई है। ऐसी घटनाओं के माध्यम से तस्कर घटनाओं को अंजाम देते हैं मानो वे खुलेआम पुलिस को चुनौती दे रहे हों। सूरत के पुणा इलाके में एक बार फिर अज्ञात गिरोह ने एक कपड़ा व्यापारी के कार से 11.70 लाख रुपये चुराकर फरार हो गया।

सूरत में वेसु कैनाल रोड निवासी 32 वर्षीय सुरेश कुमार मोतीलाल बागरेचा पुणा में आइमाता के पास रघुवीर बिजनेस एम्पायर में मंडप के कपड़ों का कारोबार करते हैं।  वह अपने पिता के साथ घर से दुकान जाने के लिए निकला था। 11.70 लाख की नकदी बैंक में जमा कराने के लिए बैग को कार की पिछली सीट पर रख दिया।

व्यापारी बदमाशों का इशारा नहीं समझ पाए

सुरेशभाई और उनके पिता पर्वत पटिया कबुतर सर्कल के पास खड़े थे। वे दुकान के काम के लिए स्टेशनरी लेने खड़े थे इस लिए उन्होंने कार वहीं खड़ी कर दी। इस दौरान सुरेशभाई कार में बैठे थे, जबकि उनके पिता स्टेशनरी लेने गए थे। इसी दौरान 20 से 22 साल के दो युवकों ने एक के बाद एक कार के बोनट की ओर इशारा किया। लेकिन सुरेशभाई ने ध्यान नहीं दिया और वे उसके इशारे के इरादे को समझ नहीं पाए।

बदमाशो ने कहा कि कार के बोनट पर तेल गिरा है

सुरेशभाई के पिता स्टेशनरी लेकर आए और जब उन्होंने स्टेशनरी गाड़ी में रखी तो एक तीसरे व्यक्ति ने सुरेशभाई के पिता को बताया कि बोनट पर तेल लगा हुआ है। इसलिए जब सुरेशभाई के पिता ने उनसे बोनट चेक करने के लिए कहा तो वह कार से उतरकर चेक किया। जहां बोनट के नीचे तेल लगा हुआ था। इसलिए उन्होंने कार का अगला बोनट खोलकर चेक किया। जिसमें कार से ऑयल लीक नहीं हो रहा था और उन्होंने बोनट बंद कर दिया। इसलिए उनके पिता को शक हुआ तो उन्होंने सुरेशभाई से कार में बैग चेक करने को कहा, लेकिन कार में 11.70 लाख रुपए से भरा बैग नहीं था। तो वे चौंक गए और पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी।

चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई

पुणा इलाके से तीन बदमाशो द्वारा मंडप कपड़ा कारोबारी से लाखों रुपये से भरे बैग की चोरी करने की पूरी करतूत पास के एक सीसीटीवी में कैद हो गई। इस सीसीटीवी में गिरोह द्वारा कार की रैकी की गई,  व्यापारी का ध्यान आकर्षित करने के बाद तीसरा व्यक्ति चुपके से ध्यान देकर कार से बैग लेकर फरार हो गया। यह सारी हरकत पास में लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसमें  व्यवसायी जब कार का बोनट खोलता है तो एक युवक पीछे का दरवाजा खोलकर बैग ले जाता है, एक अन्य व्यक्ति बाइक पर आता है और उसे लेकर भाग जाता है, यह सारा दृश्य सीसीटीवी में कैद हो गया।

पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी 

कपड़ा व्यापारी को जब अपने साथ हुई चोरी के बारे में पता चला तो वह हैरान और चिंतित हो गया। व्यवसायी ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया। व्यवसायी की शिकायत के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। कारोबारी की शिकायत के मुताबिक पुलिस को मौके से सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं। जिसके आधार पर पुलिस ने चोरी की शिकायत दर्ज कर चोरों को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन कर जांच शुरू की है। 

 

Tags: Crime Surat