क्रिकेट : सिर्फ दस रन पर सिमटी पूरी की पूरी टीम, बना टी20 का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

क्रिकेट : सिर्फ दस रन पर सिमटी पूरी की पूरी टीम, बना टी20 का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

आइल ऑफ मैन देश की टीम के बेम दर्ज हुआ सबसे कम स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड

ऐसा माना जाता है कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। क्रिकेट के खेल में आये दिन नए नए रिकॉर्ड बनाते हैं तो कुछ रिकॉर्ड टूटते हैं। लेकिन कई बार खिलाड़ियों और टीमों के नाम ऐसे रिकॉर्ड भी दर्ज हो जाते हैं, जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा। कुछ ऐसा ही आइल ऑफ मैन में स्पेन के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में भी हुआ। इस मैच में आइल ऑफ मैन की पूरी टीम मिलकर सिर्फ दहाई अंक तक ही पहुँच पाई और पूरी टीम महज 10 रन पर आउट हो गई। 26 फरवरी को स्पेन के खिलाफ 6 टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम ने शर्मनाक रेकॉर्ड हासिल किया।

स्पेन के कमाल के गेंदबाज

आपको बता दें कि आइल ऑफ मैन के टी20 मैच में कार्ल हार्टमैन की कप्तानी में ला मंगा निचले मैदान में स्पेन के खिलाफ 8.4 ओवर में महज 10 रन बनाकर आउट हो गये। आइल ऑफ मैन की तरफ से सबसे ज्यादा रन जोसेफ बरोज़ (4 रन) ने बनाए। स्पेन के सफल गेंदबाज आतिफ महमूद ने 4 विकेट लिए जबकि मोहम्मद कर्मन और लोर्न बर्नर्स ने दो-दो विकेट लिए। इसके जवाब में स्पेन ने मात्र दो गेंद में मैच जीत लिया।

सिडनी थंडर के नाम था सबसे कम रन का रिकॉर्ड

इससे पहले टी-20 क्रिकेट में सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बिग बैश लीग में सिडनी थंडर के नाम था। 2022-23 के सीजन में सिडनी की टीम ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 15 रन पर ढेर हो गई थी।

Tags: