सूरत : श्री रामकृष्ण वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा "प्योर विवाह-सामूहिक विवाह" समारोह का आयोजन  25 फरवरी को

सूरत : श्री रामकृष्ण वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा

 विवाहसूत्र में बंधने वाली सभी बेटियों को कन्यादान के रूप तीन लाख रुपए तक की दी जाएगी भेंट की सौगात 

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत श्री रामकृष्ण वेलफेयर ट्रस्ट ने सूरत में 25 फरवरी को "प्योर विवाह - सामूहिक विवाह समारोह 2023" का आयोजन किया है। जिसमें 70 जोड़े विवाह सूत्र में बंधेंगे। अब्रामा रोड गोपीन गांव में आयोजित इस सामूहिक विवाह समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद सीआर पाटिल, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश समेत गुजरात सरकार के मंत्री, विधायक, अधिकारी व समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे और नव दंपतीयों को आशीर्वाद देंगे।

विभिन्न क्षेत्र में भारत का गौरव बढाने वाली बेटियों का होगा सम्मान, 
 
श्री रामकृष्ण वेलफेयर ट्रस्ट के जयंतीभाई नरोला ने जानकारी देते हुए बताया कि जब देश आजादी के 75वां साल मना रहा है, तब ट्रस्ट ने सामाजिक कार्य के जरिए इस जश्न में शामिल होने का निर्णय किया। इसी के तहत 25 फरवरी को मोटा वराछा गोपीन गांव में "प्योर विवाह - सामूहिक विवाह समारोह "2023" शीर्षक के तहत भव्य आयोजन के साथ सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमें 70 जोड़े दाम्पत्य जीवन की शुरुआत करेंगे।  

सभी बेटियां हमारे परिवार की बेटियां हैं

एसआरके नॉलेज फाउंडेशन के गोविंद ढोलकिया ने कहा कि ये सभी बेटियां हमारे परिवार की बेटियां हैं, इसलिए हम बेटियों की शादी इस मान से करते हैं कि उन्हें कुछ भी कम न मिले और यह एहसास हो कि उनकी शादी अपने घर पर ही हो रही है, इस तरह सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है। श्री रामकृष्ण एक्सपोर्ट्स के भागीदारों सहित आमंत्रित अतिथियों द्वारा बेटियो का कन्यादान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष  केंद्रीय रेल राज्य मंत्री नव दंपति को आशीर्वाद देने के लिए मौजूद रहेंगे

इस अवसर पर ट्रस्ट की ओर से बेटियों को उपहार स्वरूप तीन लाख रुपए तक की चीजें भेंट की जाएगी। विशेष रूप से राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सीआर पाटिल, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश नव दंपती को आशीर्वाद देने के लिए मौजूद रहेंगे। इसके अलावा राज्य सरकार के मंत्री, विधायक, सूरत नगर निगम के पदाधिकारी, पार्षद व समाज के गणमान्य लोग भी मौजूद रहेंगे। "प्योर विवाह - सामूहिक विवाह समारोह 2023 में बाराती और मेहमानों का स्वागत अनोखे अंदाज में किया जाएगा। ट्रस्ट की ओर से तुलसी के पौधे भेंट देकर स्वागत  किया जाएगा।

दस बेटियों के पिताओं को भी सम्मानित किया जाएगा

70 बेटियों के विवाह के साथ ही इस अवसर पर ट्रस्ट द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन करने वाली प्रतिभाशाली बेटियों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें पुलिस कॉन्स्टेबल प्रीतिबेन पटेल जो एक खेल हस्ती है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंची है, श्रेया ठुम्मर जिसे वर्ल्ड बैंक द्वारा नौकरी की पेशकश की गई थी और नासा में प्रवेश पानेवाली ध्रुवी जसानी शामिल हैं। इसके अलावा दस बेटियों के पिताओं को भी सम्मानित किया जाएगा।

Tags: Surat PNN