सूरत : नगर पालिका के कतरगाम जोन ने असेसमेंट में 51 पार्टी प्लॉट को संदिग्ध पाया और नोटिस जारी किया

मूल्यांकन में त्रुटि पाई जाने पर जिम्मेदार कर्मचारी-अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही होगी

सूरत : नगर पालिका के कतरगाम जोन ने असेसमेंट में 51 पार्टी प्लॉट को संदिग्ध पाया और नोटिस जारी किया

कतारगाम अंचल में फार्म हाउसों के आकलन में शिकायत के बाद सिस्टम जागा,  गलत निर्धारण होने पर वसूली भी की जायेगी

सूरत नगर निगम के कतारगाम जोन में 9 पार्टी प्लॉटों के असेसमेंट में गड़बड़ी की शिकायत के बाद पूरे जोन एरिया की जांच के बाद असेसमेंट में संदेह होने पर सभी 51 प्लॉटों को नोटिस जारी किया गया है।

नगर आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने कहा है कि असेसमेंट में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो असेसमेंट करने की स्थिति में जिम्मेदार कर्मचारी-अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। गलत असेसमेंट होने पर वसूली भी की जाएगी। इसके अलावा अगर आने वाले दिनों में अन्य जोन में इस तरह की कोई क्षति होती है तो उसके लिए भी काम किया जाएगा।

सूरत नगर पालिका के कतारगाम जोन में भाजपा के एक नगरसेवक ने शिकायत की थी कि कतारगाम जोन में पार्टी प्लोट के नौ भूखंडों का कम आकारणी (असेसमेन्ट) आंकलन करके घोटाला किया गया। इस शिकायत के बाद नगर निगम प्रशासन ने केवल नौ पार्टी भूखंडों के खिलाफ कार्रवाई करने के सथा पूरे कतारगाम अंचल में पार्टी भूखंडों का सर्वेक्षण कराया है। इस सर्वे में 51 पार्टी प्लॉट ऐसे मिले हैं, जिनमें असेसमेंट कम होने या न होने की आशंका जताई जा रही है। इस रिकॉर्ड की जांच करने के साथ ही नगर निगम प्रशासन ने सभी 51 पार्टी प्लॉटों के मालिकों को नोटिस जारी किया है।

इस संबंध में नगर आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने कहा कि सभी भूखंडों के रिकॉर्ड की जांच की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी प्लॉट मालिकों को नोटिस जारी कर सात दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा है। यह प्लॉट पर पहले किस संपत्ति की रजिस्ट्री हुई थी और फिर पुनरीक्षण मूल्यांकन में किस क्षेत्र और श्रेणी में दर्ज की गई, इसकी पूरी जानकारी निकाली जा रही है।

सभी मामलों में जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जिस पार्टी के प्लॉट का गलत आकलन किया गया है या कम आंका गया है, उस पर टैक्स का बकाया वसूला जाएगा। इसके अलावा अगर आने वाले दिनों में अन्य जोन में ऐसी कोई गड़बड़ी मिलती है तो उसकी जांच के निर्देश दिए जाएंगे।

Tags: Surat