भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट छह विकेट से जीता

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का शानदार प्रदर्शन

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट छह विकेट से जीता

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के शानदार प्रदर्शन से भारत ने नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में चार मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी है। जडेजा ने सात विकेट लिए जबकि अश्विन ने तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 113 रन पर समेट दिया। 

भारत को 115 रनों का लक्ष्य दिया गया, जिसे उसने 28.4 ओवर में हासिल कर लिया. रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने 31-31 रन बनाए और केएस भरत ने 8 गेंदों में 16* रनों की तेज पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने में मदद की। भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करने से महज दो मैच दूर है.

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस हार से बड़ा झटका लगा है। वे अब श्रृंखला में लगातार दो मैच हार चुके हैं और उनके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना कम हो गई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद में शुरू होने वाला है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापसी करने और श्रृंखला जीतने के लिए असाधारण प्रदर्शन करना होगा।