भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में मिली एक रन की बढ़त

भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में मिली एक रन की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बोर्ड गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारत की पारी ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाएं गये स्कोर से एक रन पहले खत्म हो गई और इसी तरह मेहमान टीम को एक रन की बढ़त बना ली।

भारत का टॉप आर्डर रहा फ्लॉप

आज के खेल की बात करें तो भारत ने कल के खेल से आगे खेलना शुरू किया। भारत का टॉप आर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा। सिवा कोहली (44) के कोई भी सम्मानजनक स्कोर नहीं बना पाया। रोहित (३२) राहुल (17), जडेजा (26) और 100वां टेस्ट खेल रहे चेतेश्वर पुजारा शून्य पर वापस लौट गये। फॉलो-ओन के लिए मुश्किल में दिख रही टीम इंडिया को अक्षर और अश्विन ने शतकीय साझेदारी कर मुश्किल से निकाला। अक्षर पटेल ने 74 और आश्विन ने 37 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने पांच, टॉड मर्फी और कुह्नेमन ने दो-दो विकेट लिए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को एक रन की बढ़त मिली। 

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का हाल

इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 61 रन बना लिए हैं और कुल बढ़त 62 रन की हो गई है। हेड और लाबुशेन नाबाद हैं। अब टीम इंडिया तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को छोटे स्कोर पर समेटने की कोशिश कर मैच जीतने की कोशिश करेंगे।

Tags: