सूरत : भरत गांधी एक बार फिर FIASWI चेयरमेन नियुक्त 

गांधी ने सदस्यों को संबोधित किया और सीमा शुल्क में कमी और गैर-टैरिफ बाधाओं सहित कपड़ा क्षेत्र के सामने आने वाली प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा की

सूरत : भरत गांधी एक बार फिर FIASWI चेयरमेन नियुक्त 

कपड़ा उद्योग के दिग्गज भरत गांधी को सूरत में आयोजित 45वीं वार्षिक आम बैठक में फेडरेशन ऑफ इंडियन आर्ट सिल्क वीविंग इंडस्ट्री (FIASWI) के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। एजीएम में देश भर से FIASWI के लगभग 136 सदस्यों ने भाग लिया, जो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों में शामिल हुए। मिहिर मेहता को FIASWI के अध्यक्ष और स्मिता येवले को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

वार्षिक आम बैठक को अपने संबोधन में, भरत गांधी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि FIASWI, दक्षिणी गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (SGCCI) और अन्य संघों के साथ, केंद्रीय और राज्य स्तर पर कपड़ा क्षेत्र के लिए कई प्रस्तुतियाँ दी हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि FIASWI ने शहतूत के कच्चे रेशम के धागे पर सीमा शुल्क को घटाकर 10 प्रतिशत करने, HSN कोड 5007 के तहत आयातित कपड़ों के वजन पर न्यूनतम मूल्य तय करने, आयात पर कम से कम 100 रुपये प्रति किलोग्राम के निश्चित सीमा शुल्क लगाने का प्रस्ताव दिया। 

गांधी ने सिंथेटिक धागे के आयात पर सीमा शुल्क में कमी, तैयार कपड़े के आयात पर गैर-टैरिफ बाधाओं को हटाने, विशेष रूप से वियतनाम से आयातित कपड़े पर, और कपड़ा क्षेत्र में मशीनरी आधुनिकीकरण के लिए एक नई प्रोत्साहन योजना टीटीडीएस का भी अनुरोध किया, जो घोषित नहीं किया गया था या बजट में शामिल नहीं किया गया था।