ऑस्ट्रेलिया आगामी टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ दिल्ली के किले को तोड़ना चाहेगा

पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ का सवाल, ‘ऑस्ट्रेलिया दिल्ली में टेस्ट मैच क्यों नहीं जीत सकता!’

ऑस्ट्रेलिया आगामी टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ दिल्ली के किले को तोड़ना चाहेगा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने सवाल किया है कि ऑस्ट्रेलिया भारत के गढ़ दिल्ली में आगामी मैच से पहले टेस्ट मैच क्यों नहीं जीत सकता। भारत 1987 के बाद से अरुण जेटली स्टेडियम में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय राजधानी में आखिरी जीत 1959 में हुई थी।

वॉ की टिप्पणी 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की शानदार जीत के बाद आई है। ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल की अगुवाई में भारत की टीम ने ऐतिहासिक टेस्ट और श्रृंखला जीत पूरी करते हुए तीन विकेट शेष रहते मैच जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया के दिल्ली में हाल के संघर्षों के बावजूद, वे आगामी टेस्ट मैच में चीजों को बदलने के लिए उत्सुक होंगे। पैट कमिंस के रूप में एक नए कप्तान और एक ताज़ा टीम के साथ, आगंतुक इतिहास रचने और अरुण जेटली स्टेडियम में भारत के 34 साल के नाबाद रन को समाप्त करने की कोशिश करेंगे।

जैसा कि टीमें दूसरे टेस्ट के लिए तैयार हैं, यह देखना बाकी है कि क्या ऑस्ट्रेलिया भारत के गढ़ को तोड़ सकता है और अपने दौरे पर बहुत जरूरी जीत हासिल कर सकता है। मैच 23 फरवरी से शुरू होने वाला है और दुनिया की शीर्ष टेस्ट टीमों में से दो के बीच रोमांचक मुकाबला होने का वादा किया गया है।