गुजरात : ऐसा वातावरण बनाएं कि लोकतंत्र के इतिहास में गुजरात का नाम अग्रणी राज्यों में शुमार हो : सीएम भूपेंद्र पटेल

गुजरात : ऐसा वातावरण बनाएं कि लोकतंत्र के इतिहास में गुजरात का नाम अग्रणी राज्यों में शुमार हो : सीएम भूपेंद्र पटेल

गुजरात की 15वीं विधानसभा में निर्वाचित सभी विधायक जनता के प्रतिनिधि हैं, नागरिकों की आवाज हैं

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने संसदीय कार्यशाला के समापन अवसर पर कहा कि गुजरात की 15वीं विधानसभा में निर्वाचित सभी विधायक जनता के प्रतिनिधि हैं, नागरिकों की आवाज हैं। इसलिए जनता के मुद्दों को सदन में बेहतर तरीके से अभिव्यक्त करने के प्रशिक्षण के लिए आयोजित संसदीय कार्यशाला सभी के लिए फलदायी साबित होगी। उन्होंने कहा कि विधायक का मुद्दों को प्रस्तुत करने का तरीका अच्छा हो, तो उसका अलग ही प्रभाव पड़ता है। सदन में किसी मुद्दे पर उग्र चर्चा करने के बाद जब विधायकगण सदन के बाहर मिलते हैं, तब उनके बीच सहजता से और प्रेमपूर्वक बातचीत होती है। हमें सदन के भीतर भी ऐसे ही सौहार्दपूर्ण वातावरण का निर्माण करना है और इसके लिए हम सभी को सामूहिक प्रयास करने होंगे।

हमारे तरीके पर जनता की नजर रहती है

मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि बतौर जनप्रतिनिधि सदन में हमारे बर्ताव और मुद्दों या समस्याओं की चर्चा में हिस्सा लेने के हमारे तरीके पर जनता की नजर रहती है। हम सभी सदन में ऐसा वातावरण बनाएं कि लोकतंत्र और संसदीय प्रणाली के इतिहास में गुजरात विधानसभा की गरिमा में और भी वृद्धि हो। मुख्यमंत्री ने दृढ़ विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि संसदीय कार्यशाला में जनता के मुद्दों से संबंधित विभिन्न विषयों पर दिया गया मार्गदर्शन आने वाले समय में गुजरात की संसदीय कार्यप्रणाली के क्षेत्र में नए कीर्तिमान रचकर देश को नई राह दिखाएगा।

गुजरात ने सर्वांगीण विकास के जरिए देश भर में मॉडल स्टेट के रूप में अपनी पहचान बनाई है

उन्होंने कहा कि गुजरात ने सर्वांगीण विकास के जरिए देश भर में मॉडल स्टेट के रूप में अपनी पहचान बनाई है, ऐसे में हम माननीय अध्यक्ष के इस विचार को भी साकार करने के लिए प्रयासरत रहेंगे कि विधानसभा का संपूर्ण कामकाज तकनीक के जरिए से ई-विधानसभा के माध्यम से हो। उन्होंने सभी विधायकों का आह्वान किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के अमृत काल में विकसित भारत के निर्माण का जो स्वप्न देखा है, उसे साकार करने के लिए विकसित गुजरात के निर्माण के लिए वे एकजुट  हों।