दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान से उतरते समय लैपटोप, आईफोन और विदेशी मुद्रा युक्त बैग चुरा रहा था आईटी एक्सपर्ट, पकड़ा गया

दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान से उतरते समय लैपटोप, आईफोन और विदेशी मुद्रा युक्त बैग चुरा रहा था आईटी एक्सपर्ट, पकड़ा गया

एअरपोर्ट से भगा आरोपी, पुलिस ने अपनी जाँच के बाद लिया हिरासत में

आज कल एअरपोर्ट से चोरी और तस्करी के कई मामले सामने आते रहते हैं। अब एक बार फिर दिल्ली के आईजीआई हवाईअड्डे पर उड़ान भरने के दौरान एक 37 वर्षीय वेब डिजाइनर को सुरक्षा अधिकारियों ने आईफोन, लैपटॉप और विदेशी मुद्रा वाले दूसरे व्यक्ति के हैंडबैग चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस आरोपी की पहचान जोधपुर में एक रेस्तरां व्यवसाय भी चलाने वाले हरि गर्ग के रूप में हुई है।

यात्री ने दर्ज कराई थी शिकायत

इस मामले में पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) देवेश कुमार महला ने जानकारी देते हुए कहा कि अनुसार, देहरादून के निवासी सुरेंद्र सिंह की शिकायत पर एक ई-एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह मुंबई से दिल्ली की यात्रा कर रहा था और आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उसी फ्लाइट के एक अज्ञात यात्री ने फ्लाइट के केबिन से उसका हैंड बैगेज उठा लिया। अपनी इस शिकायत में सिंह ने आशंका जताई थी कि मुंबई से दिल्ली होते हुए जोधपुर जा रहे एक सहयात्री ने केबिन से उनका सामान चुरा लिया होगा।"

सीसीटीवी फुटेज में दिखा पूरा मामला

इसके बाद इस यात्री की शिकायत के बाद पुलिस जाँच शुरू कर दी। इस जांच के दौरान पुलिस की एक टीम ने टर्मिनलों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस बारे अधिकारी ने कहा, "गर्ग को सीसीटीवी फुटेज में शिकायतकर्ता का हैंड बैग ले जाते हुए देखा गया था। उसे जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने मना कर दिया और अपने घर भाग गया।" हालांकि इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के बाद गर्ग को जोधपुर से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया 

पुलिस के हिरासत में आने के बाद जब आरोपी से कड़ाई से जाँच की गई तो गर्ग ने पूरी जानकारी दी। उसने खुलासा किया कि उसने उतरते समय जानबूझकर एक अन्य यात्री का हैंडबैग लिया और बैग को जोधपुर ले गया जहां उसने 7 फरवरी को क्रेडिट और डेबिट कार्ड के साथ शिकायतकर्ता के पासपोर्ट को फेंक दिया था। गर्ग ने अपने निजी इस्तेमाल के लिए शेष सामानों का उपयोग करने की योजना बनाई थी। एक आईफोन और एक लैपटॉप सहित शेष सामान आरोपी के घर से बरामद किए गए थे।

Tags: Jodhpur