सूरत : दुकान में लगी आग, दूसरी-तीसरी मंजिल पर फंसे 10 लोगों को आग से बचाया गया

सूरत : दुकान में लगी आग, दूसरी-तीसरी मंजिल पर फंसे 10 लोगों को आग से बचाया गया

रानी तालाव इलाके में अपार्टमेंट में ग्राउंड फ्लोर पर एक व्यापारी की दुकान में देर रात आग लग गई

सूरत के रानी तालाव इलाके में देर रात ग्राउंड फ्लोर की एक दुकान में आग से भगदड़ मच गई। आग के धुएं के कारण अपार्टमेंट की दूसरी और तीसरी मंजिल में फंसे 10 लोगों को मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला।

रानीतालाव स्थित व्यापारियों की दुकान में लगी आग

सूरत के भागल में रानीतालाव मेन रोड़ पर स्थित मनुस्मृति अपार्टमेंट के भूतल पर विभिन्न दुकानें स्थित हैं। जहां बीती रात ग्राउंड फ्लोर पर स्थित अरहम ट्रेडर्स दुकान में आग लग गई। आग लगने के बाद वहां भगदड़ मच गई और अफरातफरी मच गई। आग भूतल पर स्थित दुकान में लगी, जिसके धुएं के कारण ऊपर की दो मंजिलों के 10 से अधिक लोग फंस गए। घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई और दमकल की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई।

तीन फायर स्टेशन की टीमें ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया

देर रात दमकल विभाग को घटना की सूचना मिलने के बाद मुगलीसरा, घांची शेरी व नवसारी बाजार दमकल स्टेशन की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई।  दुकान में आग लगने से भारी धुआं फैल गया। दमकल टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया।

दस लोगों को बचाया गया

अग्निशमन अधिकारी महेश पटेल ने कहा कि तीन मंजिला अपार्टमेंट था जिसमें एक बेसमेंट और एक भूतल था। अपार्टमेंट के भूतल पर विभिन्न दुकानें स्थित हैं। इनमें जिस दुकान में साबुन, डिटर्जेंट पाउडर, माउथ वॉश आदि की थोक बिक्री होती है। आग के कारण दूसरी और तीसरी मंजिल पर भारी धुंआ फैलने से दस लोग फंसे थे। बीए (बिड ऑपरेटिंग) सेट पहने चार जवानों की एक टीम अपार्टमेंट में दुसरी तथा तीसरी मंजिल पर गई और दमकल की टुकडिय़ों ने आग बुझाई। यहां से कैलासबेन (उम्र 56), गोवर्धनभाई (उम्र 65), वर्षाबेन (उम्र 65), नसीमबेन (उम्र 35), आशना (उम्र 14), सारा (उम्र 18), शेख मुस्ताक (उम्र 32) और मुस्कान (उम्र 7) को सुरक्षित बचा लिया गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Tags: Surat