भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच: शानदार गेंदबाजी के बाद भी वायरल हो रहे एक वीडियो के कारण निशाने पर आ गये रविन्द्र जड़ेजा

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच: शानदार गेंदबाजी के बाद भी वायरल हो रहे एक वीडियो के कारण निशाने पर आ गये रविन्द्र जड़ेजा

ऑस्ट्रेलियाई आउटलेट द्वारा शेयर पहले दिन के खेल का वीडियो, जडेजा उंगली पर मरहम जैसा कुछ लगा रहे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बोर्ड-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है। मैच का दूसरा दिन समाप्त हो गया। दुसरे दिन के अंत कप्तान रोहित ने शानदार शतक और अक्षर-जडेजा के बीच आठवें विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की मदद से 7 विकेट पर 321 रन बना लिए हैं और टीम इंडिया की बढ़त 144 रनों की हो गई है।

भारत के लिए पहले टेस्ट मैच में भारत के लिए छः महीने बाद टीम में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने शानदार खेल दिखाया है। जबरजस्त बल्लेबाजी करने के अलावा रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी में धमाकेदार अंदाज में 5 विकेट लिए हैं। जड़ेजा और आश्विन की फिरकी के सामने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 177 रन पर खत्म हो गई है।

वायरल हुआ एक वीडियो

आपको बता दें कि जड़ेजा अपने इस प्रदर्शन से सोशल मीडिया पर छा गये हैं। हर कोई उनकी ही बात कर रहा है। हालांकि सोशल मीडिया पर पहले दिन के खेल का ऐसा भी वीडियो वायरल हो रहा है, जो विदेशी खिलाडियों के निशाने पर आ गया है। इस वायरल वीडियो में रवींद्र जडेजा गेंदबाजी करने से पहले जडेजा साथी खिलाड़ी मोहम्मद सिराज के पास जाते नजर आ रहे हैं और उनसे कुछ लेकर उनकी उंगली पर रख देते हैं। इस वीडियो को ऑस्ट्रेलियाई आउटलेट Foxsports.com.au ने शेयर किया था। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भी व्यक्त की राय

इसक ट्वीट के बाद सोशल मीडिया दो भागों में बंट गई। कुछ लोग इस घटना की तुलना बॉल टेम्परिंग से कर रहे हैं तो दूसरी और कुछ लोग जडेजा की चोट का हवाला देते हुए ऊँगली पर दवा रखने की बात कह रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने फॉक्स स्पोर्ट के ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, 'वो अपनी उंगली पर क्या लगा रहे हैं? ऐसा कभी नहीं देखा।' ये वीडियो जिस वक्त का है उस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 120 रन था।

क्या है इस वीडियो में

जडेजा ने अपनी उंगली पर क्या लगाया यह स्पष्ट नहीं है। लेकिन फुटेज देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि जडेजा ने अपनी उंगलियों पर कुछ मरहम लगाया था। हालांकि माइकल वॉन और टिम पेन की टिप्पणियों को देखकर लगता है कि विदेशी खिलाड़ियों और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को रवींद्र जडेजा की सफलता पसंद नहीं आई और उन्होंने एक तरह से जडेजा पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाने की कोशिश की। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने भी इस पर कमेंट किया और लिखा, 'दिलचस्प'।

हॉग ने दी ये प्रतिक्रिया

मैच में अब तक हुआ ऐसा

दुसरे दिन तक भारत ने कप्तान रोहित, रवींद्र जडेजा (66) और अक्षर पटेल (52) की मदद से 7 विकेट पर 321 रन बना लिए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यूटेंट टॉड मर्फी ने कोहली, आश्विन, राहुल, भरत और पुजारा को पवेलियन भेजकर पांच विकेट चटकाएं। वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को महज 177 रनों पर समेत दिया। रविन्द्र जडेजा ने 22 ओवरों में 47 रन देकर 5 विकेट झटके। वहीं बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। एलेक्स कैरी ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन बनाए। जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 31 रन बनाए।