बड़ी-बड़ी कंपनियों के बाद अब इस कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी फर्म से भी बड़े पैमाने पर काम से निकालें जायेंगे कर्मचारी

बड़ी-बड़ी कंपनियों के बाद अब इस कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी फर्म से भी बड़े पैमाने पर काम से निकालें जायेंगे कर्मचारी

कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी फर्म ज़ूम लगभग 1,300 कर्मचारियों या अपने कार्यबल के 15 प्रतिशत को बंद करने की योजना

इन दिनों अमेजॉन, माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक और गूगल जैसी बड़ी कंपनियों में बड़े पैमाने पर होने वाली छंटनी के बारे में सुनने को मिला था। अब कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी फर्म ज़ूम लगभग 1,300 कर्मचारियों, या अपने कार्यबल के 15 प्रतिशत को बंद करने की योजना बना रही है। इस बात की जानकारी कंपनी के सीईओ एरिक युआन ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर दी। कोरोना के कारण दुनिया भर में लगाये गये लॉकडाउन के समय ऑनलाइन क्लास लेने से लेकर मीटिंग करने तक के लिए ज़ूम एप्लीकेशन का बहुत उपयोग हुआ करता था। 

कर्मचारियों को ईमेल के जरिए दी जाएगी सूचना

आपको बता दें कि कंपनी के सीईओ एरिक युआन ने अपने ब्लॉग में कहा कि अमेरिका में काम करने से प्रभावित "हमारे मेहनती, प्रतिभाशाली सहयोगी" को एक ईमेल प्राप्त होगा और सभी गैर-अमेरिकी कर्मचारियों को भी स्थानीय आवश्यकताओं के अनुसार सूचित किया जाएगा। युआन ने आगे कहा कि अगर आप अमेरिका में काम कर रहे हैं और आप भी इस छंटनी में शामिल हैं तो आपको अगले 30 मिनट के अंदर जूम और पर्सनल इनबॉक्स में एक ईमेल मिलेगा। जिसमें लिखा होगा कि [IMPACTED] Departing Zoom- आपको क्या जानने की जरूरत है। गैर-अमेरिकी कर्मचारियों को स्थानीय आवश्यकताओं के अनुसार अधिसूचित किया जाएगा।

काम से निकलने वाले कर्मचारियों को मिलेगा ये लाभ

हालांकि, जो अमेरिका में काम कर रहे थे और छंटनी में शामिल हैं, उन्हें 16 सप्ताह का वेतन और इंश्योरेंस की पेशकश की जाएगी। कंपनी के द्वारा कर्मचारी के वर्तमान वित्तीय वर्ष के दौरान किये प्रदर्शन के आधार पर वार्षिक बोनस का भुगतान भी किया जाएगा।

Tags: America Job