एशिया कप 2023 : भारत के पाकिस्तान ना जाने की बात पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के बिगड़े बोल, इस भारतीय खिलाड़ी ने भी दिया करार जवाब

एशिया कप 2023 : भारत के पाकिस्तान ना जाने की बात पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के बिगड़े बोल, इस भारतीय खिलाड़ी ने भी दिया करार जवाब

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियादाद के बयान पर भारत के आश्विन ने दिया करार जवाब

इस साल वनडे एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिलने के साथ ही एक नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है। ऐसे में एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिलने पर वो इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से हट जायेगा। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब भी चाहता है कि टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में ही हो।

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया अजीबोगरीब बयान

कुछ दिनों पहले पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने बीसीसीआई को लेकर एक भड़काऊ बयान दिया। उन्होंने कहा कि एशिया कप पाकिस्तान में ही होना चाहिए और अगर भारत इसमें भाग नहीं लेता है, तो ICC को BCCI के खिलाफ सख्त कारवाई करना चाहिए और भारत को ICC से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। जावेद मियांदाद ने युट्यूब चैनल पर कहा, 'मैं पहले से ही कह रहा हूं कि अगर टीम इंडिया पाकिस्तान में एशिया कप खेलनी नहीं आती है तो मत आए। उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। लेकिन एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान से नहीं छीनी जाना चाहिए।' अब एक भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने उनको करारा जवाब दिया है।

मियादाद को अश्विन ने दिया जवाब

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने मियांदाद को करारा जवाब देते हुए कहा कि अश्विन ने कहा है कि ऐसा कई बार हुआ जब हमने सुना कि पाकिस्तान की टीम ने भारत नहीं आने की बात कही। ऐसा होता है कि टूर्नामेंट को किसी और देश में शिफ्ट किया जाए। अश्विन ने कहा कि एशिया कप 2023 को पाकिस्तान की जगह श्रीलंका में शिफ्ट किया जाए। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) एशिया कप के लिए उनके देश की यात्रा करने से इनकार करता है तो पाकिस्तान के लिए भारत में वनडे विश्व कप छोड़ना संभव नहीं है।

बीसीसीआई ने लिया है यह फैसला

एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। ऐसे में भारतीय टीम एशिया कप में तभी भाग ले सकती है जब एशिया कप को पाकिस्तान से स्थानांतरित किया जाए। इस फैसले के जवाब में पाकिस्तान ने धमकी दी कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगी।

Tags: Asia Cup