गुजरात : जूनियर क्लर्क परीक्षा पर बड़ा अपडेट, आईपीएस हसमुख पटेल ने कहा, ‘उम्मीदवार तैयारी शुरू कर दें!’

गुजरात : जूनियर क्लर्क परीक्षा पर बड़ा अपडेट, आईपीएस हसमुख पटेल ने कहा, ‘उम्मीदवार तैयारी शुरू कर दें!’

हसमुख पटेल ने गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला

गुजरात में जूनियर क्लर्क का पेपर लीक होने के बाद सरकार ने आरोपियों पर शिकंजा कसा है। अब आईपीएस हसमुख पटेल को गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हसमुख पटेल की जिम्मेदारी के तहत आने वाले दिनों में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। एलआरडी परीक्षा आईपीएस हसमुख पटेल के नेतृत्व में कराई गई थी। उनके द्वारा तैयार किए गए प्रारूप को लेकर परीक्षा में कोई भ्रम नहीं हुआ और परीक्षा आसानी से संपन्न हो गई। अब उन्होंने गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभाली है।

पंचायत की परीक्षा अप्रैल माह में हो सकती है

हसमुख पटेल ने कहा कि परीक्षा को अविवादित बनाने के लिए पंचायत सेवा मंडल और सरकार कई दिनों से बेहतर करने की कवायद कर रही थी। सोमवार को मुझे अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। जो हुआ उसके लिए मुझे खेद है। इसलिए अब जल्द से जल्द परीक्षा को स्वच्छ तरीके से कराने का ध्यान रखा जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर भी नजर रखी जाएगी। इस परीक्षा में लोक रक्षक परीक्षा से अधिक उम्मीदवार हैं। लेकिन बोर्ड की परीक्षा 14 मार्च से शुरू होगी। पंचायत की परीक्षा अप्रैल माह में हो सकती है।

अब उम्मीदवार तैयारी शुरू करें

अब उम्मीदवार तैयारी शुरू करें। परीक्षा जल्द कराई जाएगी। पेपर कहां प्रिंट होगा इसकी जानकारी नहीं दी जा सकती है। हमारे लिए 3 चीजें सबसे महत्वपूर्ण हैं। पेपर प्रिंटिंग और पेपर सेंटरों पर डिलीवरी और 3 परीक्षा केंद्रों से पेपर लीक न हो। पेपर लीक करने वाला पकड़ा गया है। इस परीक्षा का पेपर लीक होते ही पकड़ा गया है। इसलिए पुलिस सतर्क है। कहीं भी कोई दिक्कत हो तो सीधे संपर्क करें। हम अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। उम्मीदवार ईमानदारी से पेपर दें। परीक्षा से पहले येनकेन प्रकार से पेपर लेने की कोशिश न करें।