सूरत : गुजरात के लिए खुशखबरी, राज्य के 87 रेलवे स्टेशन बनेंगे वर्ल्ड क्लास 

सूरत : गुजरात के लिए खुशखबरी, राज्य के 87 रेलवे स्टेशन बनेंगे वर्ल्ड क्लास 

भारत की विरासत को जीवित रखने के साथ ही इसे सभी स्टेशनों पर प्रदर्शित किया जाएगा

 गुजरात के लिए दिल्ली से अच्छी खबर आई है। गुजरात के 87 रेलवे स्टेशन बनेंगे विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन। जिसमें किम और बारडोली का समावेश होने से स्थानीय लोगों में खुशी देखी जा रही है। पिछली सरकार में रेलवे स्टेशनों की हालत बहुत खराब थी। रेलवे स्टेशनों पर अक्सर गंदगी देखी जाती थी और यात्री कई तरह की समस्याओं से परेशान रहते थे। लेकिन अब दिल्ली से गुजरात के लिए एक अच्छी खबर है। गुजरात के 87 रेलवे स्टेशनों की कायापलट होने वाली है। भारत की विरासत को जीवित रखने के साथ ही इसे सभी स्टेशनों पर प्रदर्शित किया जाएगा।

गुजरात के किन स्टेशनों की कायापलट होगी?

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद, आनंद, अंकलेश्वर, बारडोली, कीम, भक्तिनगर, भाणवड़, भावनगर, भेस्तान, भीलडी, गोंडल, हापा, बिलिमोरा, बोटाद, डभोई, चांदलोडिया, डाकोर, ध्रांगध्रा, गोधरा, हिम्मतनगर, जामनगर, जूनागढ़, केशोद, एवं खंभालिया का समावेश है। कुल 87 रेलवे स्टेशनों का धुनिकीकरण किया जाना है।

कीम रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण किया गया

गुजरात के 87 रेलवे स्टेशनों में सूरत के कीम और बारडोली रेलवे स्टेशनों का समावेश होने पर कीम और बारडोली तालुकों में खुशी का माहौल देखा गया है। अतीत में कीम रेलवे स्टेशन को समस्याओं का घर माना जाता था। रेलवे फाटकों का बार-बार बंद होना सिरदर्द समान था। ऐसे समय में जब ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं मिल रहा था, किम के उस्मान कानुगा, रफीक कानुगा सहित ग्रामीणों ने अक्सर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के लिए अनुरोध किया और रेल मंत्रालय ने किम को कई ट्रेनों के स्टॉपेज भी दिए हैं। आज कीम रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण हो गया है और सुविधाएं लगातार बढ़ाई जा रही हैं।

गुजरात के 87 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जाएगा

दर्शना बेन जरदोश जब से रेल मंत्री बनी हैं तब से सतत विकास कार्य हो रहे हैं। वर्तमान में गुजरात के 87 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जाना है और उनमें कीम और बारडोली रेलवे स्टेशन का समावेश है। इस बेहतरीन प्लानिंग के पीछे रेल राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोश का हाथ है। रेलवे में सुधार के साथ-साथ सुविधा भी बढ़ रही है। नई ट्रेनें आ रही हैं। बुलेट ट्रेन भी प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसका संचालन भी युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

अब रेलवे आधुनिक होने जा रही है

अगर हम विशेष रूप से बात करें तो रेल राज्य मंत्री सूरत से हैं और उन्हें दक्षिण गुजरात की रेलवे समस्या के बारे में पता है, इसलिए रेलवे से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान के साथ अब रेलवे का आधुनिकीकरण किया जाएगा। यह विश्वस्तरीय बनेगी, लेकिन रेल मंत्रालय ने इस बात का भी ख्याल रखा है कि भारत की पारंपरिक विरासत को जिंदा रखने के लिए रेलवे स्टेशनों पर भी इसका नजारा देखा जा सकेगा। गुजरात के खासकर कीम और बारडोली को लोग रेल मंत्री दर्शनाबेन जरदोश का आभार मान रहे हैं।

Tags: Surat