सूरत : मंडप क्लॉथ एसोसिएशन ने वीवर्स नीटर्स के नए धारा का विरोध किया

सूरत : मंडप क्लॉथ एसोसिएशन ने वीवर्स नीटर्स के नए धारा का विरोध किया

सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन (एसएमसीए) ने पुराने धारा में जो कपड़ा बेचेगा उसी से व्यापार करने का निर्णय लिया 

सूरत के रघुवीर बिजनेस एंपायर में शुक्रवार 3 जनवरी 23 को सूरत मंडप एवं गारमेंट फैब्रिक व्यापारियों की संयुक्त मीटिंग हुई। जिसमें नीटर्स के नए धारा धोरण का का विरोध करने की शपथ लेने के साथ जो नीटर पुराने धारा धोरण के अनुसार कपड़ा बेचेगा उसी के साथ व्यापार करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया। 

Story-03022023-B08
रघुवीर बिजनेस एंपायर में आयोजित मीटींग में उपस्थित व्यापारी 

 

कोई भी व्यापारी कपड़ा नए धारे में नहीं लेंगेः अध्यक्ष देव संचेती

सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन (एसएमसीए) के अध्यक्ष देव संचेती ने आज की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार 3 फरवरी 2023 को रघुवीर बिजनेस एंपायर में सूरत मंडप एवं गारमेंट फैब्रिक व्यापारियों की संयुक्त मीटिंग हुई। इस मीटींग में नीटर एसोसिएशन द्वारा व्यापार में चल रहे धारा धोरण में अपने मनमाने ढंग से परिवर्तन करने को लेकर चर्चा हुई। ब्याज की दर भी मनमाने ढंग से लागू कर दी जिससे व्यापारियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। जिसके विरोध में सूरत मंडप कपड़ा के व्यापारी बंधु एवं गारमेंट फेब्रिक के व्यापारियों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है कि हम कोई भी कपड़ा नए धारे में नहीं लेंगे। जो नीटर बंधु पुराने धारे में कपड़ा बेचेगा उन्हीं नीटर से व्यापार करेंगे। 

वीवर भाईयों का एक तरफा निर्णय अनुचितः सचिव अरविंद गाढ़िया

सूरत मंडप क्लोथएसोसिएशन के सचिव अरविंद गाढ़िया ने बताया कि वीवर भाईयों ने एक फतवा जाहीर किया है।  जिसमें उन्हने अपने धारे में परिवर्तन कर नया धारा लागु किया है। हमारा यह कहना है कि क्रेता और विक्रेता व्यापार में दोनों एक दुसरे के पुरक है। व्यापार में किसी भी प्रकार का बदलाव करना है तो अपने व्यापारीओं के साथ बैठकर करना चाहिए, ना की संगठीत होकर अपना फतवा जाहीर करके। 

हमारे उपर निर्णय थोपने का प्रयास

आज उन्होने जो नियम बनाए है वह हमारे उपर थोपना चाहते है। जिससे हम व्यापारी भाईओं का काफी नुकसान है। कपड़ा हम खरीदते है तो हमारे साथ चर्चा विचारणा करके ही निर्णय लेना चाहिए। अगर वह संगठीत होकर बदलाव करते हे तो वह अनुचित है। अगर वह संगठीत होकर निर्णय लेते है तो हम भी संगठीत होकर निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है कि हमे किस धारे में कपड़ खरीदना है। यह व्यापार की निती के खिलाफ है। मेरा नीटर भाईयों से निवेदन है की इस प्रकार का कार्य ना करे जो भी व्यापार का पुराना धारा धोरण है उसे जारी रखे और यहा के व्यापार को बचाए।  

शुक्रवार को हुई बैठक में देव संचेती, अरविंद गाड़िया ,मनोज लोहिया, महावीर अग्रवाल, पुनीत लढ़िया, संदीप डागा जयप्रकाश डागा ,अरविंद जैन, चेतन जैन  के अलावा व्यापार से जुड़े करीब 200 व्यापारी उपस्थित रहे।