गुजरात : सरकार का आधिकारिक ऐलान, अगले बजट सत्र में पेपर लीक को लेकर नया कानून लाया जाएगा

गुजरात : सरकार का आधिकारिक ऐलान, अगले बजट सत्र में पेपर लीक को लेकर नया कानून लाया जाएगा

राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री ऋषिकेश पटेल का बयान, पेपर लीक में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त सजा का प्रावधान किया जाएगा

गुजरात सरकार के मंत्रियों की कैबिनेट बैठक बुधवार को हुई। इस बैठक में विधानसभा में आगामी बजट सत्र को लेकर चर्चा हुई। इसके अलावा कनिष्ठ लिपिक के पेपर लीक की भी चर्चा हुई। राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री ऋषिकेश पटेल ने इस मुद्दे पर बयान दिया। 

पेपर लीक मामले में सरकार नया कानून लाएगी

पेपर लीक मामले में राज्य सरकार के प्रवक्ता ऋषिकेश पटेल ने कहा कि पेपर लीक मामले में सरकार नया कानून लाएगी। बजट सत्र के दौरान एक नया कानून लाया जाएगा और पेपर लीक में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त सजा का प्रावधान होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने रात 1.30 बजे छापा मारा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। अभ्यर्थियों के साथ अन्याय न हो इसके लिए परीक्षा निरस्त करने का निर्णय लिया गया है तथा पंचायत सेवा चयन बोर्ड ने सभी को सूचित कर दिया है।

जांच के लिए स्पेशल टीम बनाई गई

जूनियर क्लर्क परीक्षा के पेपर लीक की जांच के लिए एटीएस द्वारा एक विशेष टीम गठित की गई है। जिसमें गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं और एटीएस के अधिकारियों को परीक्षा के पेपर खरीदी करने के लिए रुपये देने एवं बुक करने वालों की सूची भी हाथ लगी है। जिसके आधार पर सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। संभावित वित्तीय लेन-देन की जांच के साथ ही एटीएस आरोपितों के बैंक खाते की जानकारी मांगी जा रही है।