सूरत : फिल्मी स्टाइल में लूटा अंडा कारोबारी का टेम्पो, डीलर के वहां काम करने वाला कारीगर ही आरोपी निकला

सूरत : फिल्मी स्टाइल में लूटा अंडा कारोबारी का टेम्पो, डीलर के वहां काम करने वाला कारीगर ही आरोपी निकला

पुराने कर्मचारी ने चाकू की नोंक पर 7.79 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया 

सूरत के सचिन इलाके में 5 लोगों ने एक अंडा कारोबारी के टेम्पो ड्राइवर और क्लीनर से मारपीट की और 7.79 लाख की लूट कर फरार हो गए। इस घटना में कुछ ही घंटों में पुलिस ने वहां काम करने वाले कारीगरों समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की।

चाकू की नोंक पर लूटपाट कर भाग गए

सूरत के उधना इलाके में रहने वाले स्वप्निल गांधी उधना इलाके में ऑमलेट लॉरी और होलसेल अंडे बेचने का बिजनेस चलाते हैं। जो नियमित रूप से नासिक की ओर से अंडे खरीदते है। 30 जनवरी को उन्होंने अपने आईसर टाम्पा में ड्राइवर अयूबबेग अमीरबेग और क्लीनर संतोष राजूभाई को अंडे खरीदने के लिए 7.79 लाख रुपये का भुगतान किया। यह रुपये टेम्पो में एक गुप्त बॉक्स में रखे गए थे। क्लीनर व चालक टैंपो लेकर वक्ताना से भाटिया की ओर जा रहे नहर के पास से गुजर रहे थे। तभी दो मोपेड पर सवार 5 लोगों ने टेंपो रुकवाकर क्लीनर को पीटा और चाकू दिखाकर सुरक्षा पेटी से 7.39 लाख रुपये नकद व 10 हजार रुपये के दो मोबाइल फोन लूट कर फरार हो गये। स्वप्निल भाई को जब इस घटना का पता चला तो वह मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना देने पर पुलिस का काफिला भी मौके पर पहुंचा। इस मामले में व्यापारी ने सचिन थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

फैक्ट्री का कर्मचारी ही निकला लुटेरा

यह घटना गंभीर होने के कारण सूरत क्राइम ब्रांच की टीम भी इस जांच में शामिल हुई। पुलिस ने वहां काम कर रहे कर्मचारियों के साथ ही पहले काम कर चुके कर्मचारियों से भी पूछताछ की। इस बीच यह पाया गया कि टेम्पो में बनी गुप्त बोक्स को यहा काम करने वाले निजी कर्मचारी के अलावा कोई नहीं जानता था। लिहाजा पुलिस ने इस दिशा में जांच की तो पांच साल पहले व्यापारी के यहां काम करने वाले कर्मचारी विक्की जादव पर संदेह हुआ और पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की।

फैक्ट्री मालिक को गुमराह करने का प्रयास किया

पुलिस की कड़ी पूछताछ में वह टूट गया और कबूल किया कि उसने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे उधार लिए थे और पैसे वापस करने के लिए अपने दोस्तों के साथ लूट की साजिश रची थी। इस डकैती को अंजाम देने के लिए उसका दोस्त मेहुल गुप्ता, राकेश उर्फ ​​बालो तीनों शामिल थे। अधिक आदमियों की आवश्यकता होने पर राकेश ने अपने दोस्त रोहन और मेहुल ने अपने दोस्त नयन को शामिल किया और योजना के अनुसार आरोपी ने टेम्पो को रोका और लूट को अंजाम दिया। लूट के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। इतना ही नहीं इस घटना के बाद जब व्यापारी मौके पर पहुंचा। फिर वह व्यापारी की मदद करने और सहानुभूति पाने के लिए उनके साथ हो लिया।

अन्य आरोपियों की तलाश शुरू हुई

इस घटना में पुलिस ने विकी देवीदास जादव, राकेश उर्फ ​​बालो एकनाथ मोहिते, मेहुल उर्फ ​​चिल्लू रामविलास गुप्ता, नयन राजूभाई राठौड़ नाम के लोगों को गिरफ्तार किया है। एक मोपेड और एक बाइक भी जब्त की है। वहीं लूटे गए रुपए में से 4.79 लाख की नकदी जब्त की गई है। जबकि दूसरे आरोपी रोहन की तलाश की जा रही है। पता चला कि गिरफ्तार आरोपी राकेश एकनाथ मोहिते का आपराधिक इतिहास रहा है और उसके खिलाफ पूर्व में उधना व उमरा थाने में कुल 3 अपराध दर्ज थे।

Tags: Surat