सूरत : अवैध रिफिलिंग की आशंका,  किराना दुकान में सिलेन्डर ब्लास्ट होने पर दुकानदार समेत चार झुलसे

सूरत : अवैध रिफिलिंग की आशंका,  किराना दुकान में सिलेन्डर ब्लास्ट होने पर दुकानदार समेत चार झुलसे

किराना दुकान में ब्लास्ट के बाद आग लगते ही अफरातफरी मच गई

सूरत के सीमाड़ा क्षेत्र के दिवाली बाग सोसाइटी स्थित एक किराना दुकान में गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई। इस घटना में एक किराना दुकान मालिक, उसकी पत्नी और एक बेटे समेत 4 लोग झुलस गए। घटना की सूचना दमकल विभाग को मिलने के बाद दमकल विभाग का बेड़ा मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। दमकल विभाग ने यहां से 29 घरेलू और व्यावसायिक गैस की बोतलें जब्त की हैं। लिहाजा यहां अवैध गैस रिफिलिंग की आशंका जताई गई है।

किराना दुकान में हुआ धमाका

चांदमल गुर्जर सीमाडा इलाके के दीवाली बाग सोसायटी में किराए के मकान में मामादेव करियाना नाम से दुकान चलाता है। जिसमें आज गैस छोड़े जाने के बाद धमाका हो गया। जिसमें गैस सिलेंडर फटने के साथ ही आग लग गई। धमाके के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और पड़ोसी भी दौड़ पड़े। धमाके के बाद आग की लपटों के बीच काफी संख्या में लोग जमा हो गए थे।

चार लोग घायल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती 

विस्फोट के बाद लगी आग की चपेट में दुकानदार चांदमल गुर्जर (उम्र 28), उनकी पत्नी शिलादेवी चांदमल गुर्जर (उम्र 26), पुत्र कृष्णा चांदमल गुर्जर (उम्र 4) और पड़ोसी चंद्रकांत परसोत्तम पटेल (उम्र 4) आ गए। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी के बाद दमकल और पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और चारों लोगों को इलाज के लिए स्मीमेर अस्पताल ले जाया गया।

अवैध गैस रिफिलिंग की जा रही थी

आग बुझाने के बाद दमकल विभाग ने दुकान का निरीक्षण किया तो कुल 29 घरेलू और व्यावसायिक गैस की बोतलें और दो गैस रिफिलिंग पाइप मिले। लिहाजा आशंका जताई जा रही है कि किराना दुकान की आड़ में अवैध गैस रिफिलिंग करते समय गैस लीकेज के कारण धमाका हुआ। फिलहाल पुलिस और दमकल विभाग इसकी जांच कर रहा है।

Tags: Surat