सूरत :  नगर पालिका ने सील किया होटल गोल्डन स्टार-कंट्री क्लब

सूरत :  नगर पालिका ने सील किया होटल गोल्डन स्टार-कंट्री क्लब

बार-बार नोटिस देने के बाद भी  25.49 लाख टैक्स जमा नहीं करने पर जब्ती का नोटिस जारी 

सूरत नगर निगम ने शहर के भीतर टैक्स न चुकाने वालों के खिलाफ तेज कार्रवाही शुरू की है। नगर पालिका द्वारा बार-बार नोटिस देने के बाद भी टैक्स जमा नहीं करने पर होटल व क्लब संचालकों के खिलाफ विशेष रूप से कानूनी कार्रवाई की जा रही है। नगर पालिका ने रांदेर जोन स्थित होटल गोल्डन स्टार-कंट्री क्लब को सील कर जब्ती का नोटिस लगा दिया है।

लाखों रुपये का कर बकाया होने पर कार्यवाही

सूरत नगर निगम मूल्यांकन कार्यों को आगे बढ़ा रहा है और करों का भुगतान नहीं करने वाले होटलों, दुकानों और क्लबों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रहा है। वित्तीय वर्ष समाप्त होने में गिनती के दिन शेष हैं। पालिका के रांदेर जोन द्वारा होटल गोल्डन स्टार रिजॉर्ट द्वारा म्युनिसिपल टैक्स नहीं चुकाने पर होटल-क्लब को सील कर दिया।  नगर पालिका के रांदेर जोन ने बकाया टैक्स के वाली संपत्ति के अलावा अन्य संपत्ती को भी सील करने की कवायद शुरू कर दी है।

मनपा के सीलिंग अभियान से मची अफरातफरी

वर्षों से ऐसे कई क्लब व होटल प्रबंधक हैं, जो सूरत नगर निगम का टैक्स नहीं लौटा रहे हैं। जिससे लाखों रुपये बकाया हैं, लेकिन अधिकारी अब सिर्फ नोटिस देकर ही संतुष्ट हैं। जैसे-जैसे वित्तीय वर्ष समाप्त हो रहा है, स्वाभाविक रूप से अधिकारी भी दौड़ रहे हैं क्योंकि उनसे वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया जा रहा है।

आने वाले दिनों में कार्रवाई जारी रहेगी

आज सुबह नगर पालिका की टीम अडाजन इलाके में क्लब आर्चीज में बकाया टैक्स को लेकर गई थी। इस संस्था ने 25.49 लाख रुपए का बकाया टैक्स ऑन द स्पॉट चुकाने से मना करने पर नगर निगम की असेसमेंट और टैक्स कलेक्शन टीम ने क्लब को सील कर दिया था। मनपा द्वारा सीलिंग की कार्रवाई शुरू किए जाने से अब टैक्स नहीं चुकाने वालों में हड़कंप मच गया है। मनपा द्वारा आने वाले दिनों में इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी

Tags: Surat