सूरत : आईफोन का IMEI नंबर बदल कर लोगों को बेचने वाले दो गिरफ्तार

सूरत : आईफोन का IMEI नंबर बदल कर लोगों को बेचने वाले दो गिरफ्तार

92 लाख रुपये मूल्य के 238 एप्पल आईफोन मोबाइल फोन और स्मार्ट घड़ियां जब्त की

विदेश से लूज पैकिंग में एप्पल फोन मंगवाकर कंप्यूटर में आईएमईआई नंबर टाइप कर और मूल मोबाइल फोन के बोक्स की तरह बारकोड डालकर बेचने वाले दो जनों को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सूरत में कई बार ठगी की घटना सामने आती है। सूरत के दो युवकों ने विदेश से लूज पैकिंग में एप्पल मोबाइल फोन मंगवाए थे ताकि कस्टम और टैक्स न देना पड़े। दिल्ली से एप्पल कंपनी के हूबहू कॉपी किए हुए बॉक्स भी लूज पैकिंग में मंगवाते थे। फिर बॉक्स पर बॉक्स पर एप्पल मोबाईल कंपनी के स्टीकर लगाते थे। इस प्रकार से एसेम्बल किया हुआ आईफोन मोबाइल फोन  बाजार मूल्य से कम कीमत पर बिना बिल के बेचते थे।

सूरत क्राईम ब्रान्च ने अडाजन में मोबीकेयर सर्विसेज नामक एक दुकान पर छापा मारा। जहां से पुलिस को 61 स्मार्ट घड़ियों के साथ 73,57,000 के अनुमानित मूल्य के साथ एप्पल कंपनी के 238 मोबाइल फोन मिले। यूएसबी चार्जर, लैपटॉप, खाली एप्पल कंपनी के बॉक्स के साथ फईम फातिम मोतीवाला और सईद इब्राहीम पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने एपल कंपनी को इसकी सूचना दी और एपल कंपनी की टीम भी सूरत के लिए रवाना हो गई। अब पुलिस एपल कंपनी की शिकायत के आधार पर आगे की जांच करेगी।