सूरत  : असली नोटों के साथ नकली नोटों का खेल, चिल्ड्रन बैंक के 4 करोड़ के 2000 और 500 के नोट जब्त किए 

सूरत  : असली नोटों के साथ नकली नोटों का खेल, चिल्ड्रन बैंक के 4 करोड़ के 2000 और 500 के नोट जब्त किए 

नकली नोट के ऊपर असली नोटों के बंडल में रखे हुए थे, पुलिस ने नकली नोटों के बंडल बरामद किए 

जालसाज नए नए धोखाधड़ी की तकनीक ढूंढते हैं। सूरत के अमरोली इलाके में 99 शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में कुछ पुराने नोटों में कुछ असली नोटों को रखते थे और बाकी बच्चों के बैंक नोट को नीचे रख देते थे। वे लोगों से संपर्क करते और उन्हें उस जगह पर मिलने और बात करने के लिए कहते और फिर पुलिस आ गई, ऐसा भय दिखाकर वे फटाफट नोटों की गड्डियों से भरा थैला बदल लेते और भाग जाते। एसओजी और एटीएस की टीम को इसकी भनक लगी तो उन्होंने संयुक्त अभियान चलाकर छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 500 और 2000 रुपए के 4 करोड़ से ज्यादा के नोट जब्त किए गए हैं।

नकली नोट और सोने-चांदी की छड़ें जब्त की गईं

एसओजी और एटीएस के संयुक्त अभियान में छह लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से रुपये बरामद किये गये हैं, जिसमें 2000 रुपये के 4,85,35,000 रुपये और 500 रुपये के नोट जब्त किए गए। साथ ही आरोपियों के पास से 50 सोने और 10 चांदी की छड़ें बरामद की गई हैं। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के बाद कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

नकली नोटों को असली बताकर ठगी की साजिश : डीसीपी

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के डीसीपी राजदीप सिंह नकुम ने बताया कि ये लोग जो नोटों के बंडल दे रहे थे उसमें ऊपर और नीचे असली नोट रखते थे और डुप्लीकेट 2000 और 500 के नोट बीच में रख देते थे। उन्होंने इन नोटों को व्यवहार में लाने के लिए अलग-अलग पार्टियों से बातचीत शुरू की। लेकिन प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार आरोपी कह रहे हैं कि उनके द्वारा अभी तक कोई बड़ी डील नहीं की गई है।

पुलिस ने पूछताछ की

आरोपियों के पास से असली और नकली नोट जब्त किए गए हैं। साथ ही सोने चांदी के बिस्किट भी जब्त किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। साथ ही ये नोट कहां से लाते थे। किन लोगों के साथ उन्होंने डील करने की कोशिश की है। इसके बारे में पूछताछ की जाएगी।

Tags: Surat